होम City News वर्धा जिले के एक गाँव के घर मे 98 साँप मिले

वर्धा जिले के एक गाँव के घर मे 98 साँप मिले

वर्धा जिले के एक गाँव के घर मे 98 साँप मिले

इस घटना के बाद गाँव के लोगो मे दहस्त का माहौल

एक साथ अगर आप लगभग 100 साँप को एक साथ देख ले तो आप के होश उड़ जायेंगे। एक इंसान को एक साँप दिख जाता है तो उनके होश उड़ जाते है और उसे समझ नही आता है कि वो क्या करें लेकिन क्या आप ने यह सोचा है कि किसी को एक साथ 98 साँप दिखाई पड़ जाय तो उनका क्या होगा।

शायद यह सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा मगर यह बिल्कुल सच है। यह वाकया है महाराष्ट्र के वर्धा जिले का जहां गांव के घर में मौजूद बाथरूम को तोड़कर दोबारा बनाया जा रहा था, मजदूर शांति से अपना काम करने में जुटे थे। तभी एक मजदूर ने पास में रखें पानी के ड्रम को हटाया, ड्रम हटाते ही उसे एक दो नहीं बल्कि 25 से 30 सांप दिखाई पड़े। एक साथ इतने सांप देख कर ही मज़दूरों में हड़कंप मच गया।

इसके बाद जो हुआ वह और भी ज्यादा डरावना था। मजदूरों ने बगल में रखे जब दूसरे ड्रम को हटाया तो सबकी आंखें खुली की खुली रह गईं। इस ड्रम के नीचे तकरीबन 50 से 60 सांप थे। इतने सारे सांपों को देखकर आसपास के लोगों को कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर क्या करें सब डरे हुए थे और हर कोई घर से दूर जाने की कोशिश में था। आनन-फानन में गांव के लोगों ने स्थानीय सर्पमित्र को सूचना दी।

सर्पमित्र के आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। और फिर धीरे-धीरे करके एक एक सांप को बोतलों में भरा गया और उसके बाद इन सभी सांपों को पास की नदी में जाकर सुरक्षित छोड़ दिया गया। सर्पमित्र ने इन सांपों को देखकर बताया कि यह सभी पानी वाले सांप है और इनमें से जहर नहीं है। हालांकि इस घटना के बाद गांव वालों के मन में अभी भी डर का माहौल बना हुआ है। इस घटना को याद करके आज भी लोग सिहर जाते हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

बचा पोश एक जटिल प्रथा जो सैकड़ो सालों से अफगानिस्तान में चली आ रही है

बचा पोश यह शब्द सुनकर आप को लग रहा होगा की यह क्या है ?बचापोश एक ऐसे जटिल प्रथा है जो सेकड़ो...

ONLINE लोन लेने वाले हो जाए सावधान

अगर आप online और आसान लोन लेने की तैयारी मे है तो अब आप सावधान हो जाये, क्युकी मुंबई क्राइम ब्रांच ने...

धारावी के पुनर्विकास को मिलेगी गती – राहुल शेवाले

धारावी पुनर्विकास को मिलेगी गति एक महीने में रेल्वे की जगह का हस्तांतरण किया जाएगा सांसद...

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट(AIU)ने विदेशी महिला ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट(AIU)ने विदेशी महिला ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया

चूहे के लिये जहर लगा के रखा टमाटर महिला ने खाया,महिला की मौत

चूहे के लिये जहर लगा के रखा टमाटर महिला ने खाया,महिला की मौत मुंबई के मलाड इलाके में लापरवाही...