होम Strategy Politics बीजेपी ने एक बार फिर अपने वरिष्ठ नेताओं का टिकट काटा

बीजेपी ने एक बार फिर अपने वरिष्ठ नेताओं का टिकट काटा

बीजेपी ने एक बार फिर अपने वरिष्ठ नेताओं का टिकट काटा

मुंबई – तृप्ति निंबुलकर

बीजेपी ने विधान परिषद चुनाव के लिए अपने 4 उमीदवारों के नामो की घोषणा की जिसमे डॉ. अजित गोपछेड़े , प्रवीण दटके , गोपीचंद पडलकर और रणजीतसिंह मोहिते का नाम शामिल है जो आज अपनी उमीदवारी का पर्चा भरेंगें। बीजेपी ने अपने वरिष्ठ नेताओं को नजरअंदाज कर दिया है उन्हें नही दी उमीदवारी पूर्व मंत्री विनोद तावड़े , एकनाथ खड़से , पंकजा मुंडे , चन्द्रशेखर बावनकुले के नामो को काट दिया है।
विधान परिषद के 9 जगह के लिये 21 मई को चुनाव होगा इस चुनाव के लिए शिवसेना की तरफ से उद्धव ठाकरे और नीलम गोहरे के नाम पर पहले ही मोहर लग चुकी है , एनसीपी की तरफ से शशिकांत शिंदे और अमोल मिटकरी के नाम की चर्चा शुरू है और कांग्रेस की तरफ से अब तक कोई नाम सामने नही आया है।
विधान परिषद के 9 सीटों के लिए 11 मई तक अर्जी भर सकते है और 21 मई को चुनाव होगा और उसी दिन ही इसके नतीजे सामने आ जायेंगे। चुनाव आयोग ने कोरोना को देखते हुए ध्यान से इस चुनाव को करने का आदेश दिया है साथ ही 26 मई तक चुनाव की पूरी प्रकिर्या खत्म करने का आदेश दिया है।

विधानसभा में 288 विधायक है  और विधान परिषद में चुन कर जाने के लिए 29 वोटो की जरूरत है इस आंकड़े को देखते हुए महाविकास आघाड़ी के 5 उमीदवार और बीजेपी के 3 उमीदवारों की जीत पक्की है और 9 वी जगह को लेकर काटे की टक्कर हो सकती है। महाविकास आघाड़ी के 170 वोट है और 6 जगह जितने के लिए उन्हें 174 वोटो की जरूरत है और बिजेपो के पास 105 जगह है उनके सहयोगी दल के पास से 6 से 7 वोट मिलने का दावा किया जा रहा है जिसे देखते हुए महाविकास आघाड़ी को 5 और बीजेपी को 3 जगह पर जीत मिल सकती है 9 वी जगह किसके झोली में जाएगी यह देखने वाली बात होगी।
यह भी आशंका  जताई जा रही है कि यह चुनाव बिनविरोध हो सकता है , अगर महाविकास आघाड़ी ने अपना 6 वा उमीदवार मैदान में नही उतारा तो ।

उद्धव ठाकरे को सीएम पद पर बने रहने के लिए विधिमंडल का सदस्य बनना जरुरी है इसलिए 27 मई से पहले चुनाव होना जरूरी है। कोरोना को देखते हुए चुनाव आयोग ने सभी चुनाव को रोक लगा दी थी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

90 दिन तक नही रुकना पड़ेगा अब पेमेंट के लिए , फ़िल्म इंडस्ट्री को लेकर बनेगा नियम

फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े कामगारों को मिलेगी अब एक बड़ी राहत ... अब उन्हें अपनी...

Crime : मुंबई में महिला ने किया आत्महत्या,पुलिस ने किया मामला दर्ज

मुंबई में महिला ने किया आत्महत्या,पुलिस ने किया मामला दर्ज मुंबई के अंधेरी इलाके में...

” धन्यवाद मोदी जी ” इस अभियान से जुड़ रहे है बड़ी संख्या में मुस्लिम – हाजी अरफ़ात शैख़

" धन्यवाद मोदी जी " इस अभियान से जुड़ रहे है बड़ी संख्या में मुस्लिम - हाजी अरफ़ात...

गुणवत्तापूर्ण सड़कों के माध्यम से राज्य की अलग पहचान बनाएंगे- सीएम एकनाथ शिंदे

गुणवत्तापूर्ण सड़कों के माध्यम से राज्य की अलग पहचान बनाएंगे- सीएम एकनाथ शिंदे मुंबई :...