होम City News डॉक्टर बनने के एक महीने बाद ही हुई मौत

डॉक्टर बनने के एक महीने बाद ही हुई मौत

किसान के बेटे की मौत कोरोना से

डॉक्टर बनने के एक महीने बाद ही हुई मौत

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक दुःखद घटना हुई है एक किसान का बेटा राहुल पवार एक महीने पहले ही डॉक्टर बने थे. इस बात की खुशखबरी उन्होंने 25 अप्रैल को अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर एक तस्वीर शेयर करते हुए दी थी. इसके ठीक एक महीने बाद 26 मई को उन्होंने अलविदा कह दिया. कोरोना से जंग लड़ते हुए महज 25 साल की उम्र में उन्होंने दम तोड़ दिया. उनके दोस्त अब उनकी टाइमलाइन पर संवेदना व्यक्त कर रहे हैं.

राहुल पवार के पिता खेतों में गन्ने की कटाई करने का काम करते हैं. डॉ पवार अपने परिवार के पहले डॉक्टर थे. डॉ पवार ने लातूर में महाराष्ट्र आयुर्विज्ञान और अनुसंधान संस्थान (MIMSR) से पांच साल की एमबीबीएस की पढ़ाई की थी. बताया जा रहा है कि राहुल के बड़े भाई सचिन ने उनके डॉक्टर बनने में मदद करने के लिए दसवीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. ताकि बचे हुए पैसे से राहुल की शिक्षा पूरी करने मदद कर सके.

परीक्षा खत्म करने के तुरंत बाद गांव वापस चले गए थे राहुल

अप्रैल में अपनी परीक्षा खत्म करने के तुरंत बाद युवा डॉक्टर राहुल पवार अपने गांव वापस चले गए. लक्षण दिखने के बाद उन्हें 26 अप्रैल को बीड जिले के मजलगांव के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद, उनकी हालत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें मई की शुरुआत में औरंगाबाद के एमजीएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया.

तब तक राहुल के इलाज में परिवार की सारी जमा पूंजी खत्म हो गई थी. इसके बाद दोस्तों ने 20 मई को पैसा जुटाने के लिए सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया, जिसमें कई लोगों ने मदद की. इस कदम ने अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया और चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने भी उनके इलाज का खर्चा उठाने की घोषणा की. लेकिन राहुल हालत खराब होती गई. उन्हें मैकेनिकल वेंटिलेटर पर रखा गया था. कोविड के अलावा, युवा डॉक्टर ब्लैक फंगस (म्यूकोर्मिकोसिस) से भी पीड़ित थे. आखिरकार उन्हें नहीं बचाया जा सका और बुधवार शाम उन्होंने अंतिम सांस ली.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

बचा पोश एक जटिल प्रथा जो सैकड़ो सालों से अफगानिस्तान में चली आ रही है

बचा पोश यह शब्द सुनकर आप को लग रहा होगा की यह क्या है ?बचापोश एक ऐसे जटिल प्रथा है जो सेकड़ो...

ONLINE लोन लेने वाले हो जाए सावधान

अगर आप online और आसान लोन लेने की तैयारी मे है तो अब आप सावधान हो जाये, क्युकी मुंबई क्राइम ब्रांच ने...

धारावी के पुनर्विकास को मिलेगी गती – राहुल शेवाले

धारावी पुनर्विकास को मिलेगी गति एक महीने में रेल्वे की जगह का हस्तांतरण किया जाएगा सांसद...

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट(AIU)ने विदेशी महिला ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट(AIU)ने विदेशी महिला ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया

चूहे के लिये जहर लगा के रखा टमाटर महिला ने खाया,महिला की मौत

चूहे के लिये जहर लगा के रखा टमाटर महिला ने खाया,महिला की मौत मुंबई के मलाड इलाके में लापरवाही...