होम City News कर्ज दो या किडनी बेचने की इजाजत, किसान ने लिखा उद्धव ठाकरे...

कर्ज दो या किडनी बेचने की इजाजत, किसान ने लिखा उद्धव ठाकरे को पत्र

कर्ज दो या किडनी बेचने की इजाजत, किसान ने लिखा उद्धव ठाकरे को पत्र

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के किसान ने लिखा सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र,किसान ने मांगी 50 हज़ार में किडनी बेचने की अनुमति,फसल के लिए लोन ना मिलने से परेशान हैं किसान,।

किसान ने कहा कि या तो लोन मिले, वरना किडनी बेचने की मंजूरी ,हम आपको बता दें की महाराष्ट्र में किसानों की हालत पहले से ही खस्ताहाल है। फसल की बुआई के लिए बैंकों द्वारा लोन न मिलने से उनकी मुश्किलें और भी बढ़ गयी हैं। देखिए हमारी ये रिपोर्ट ।

महाराष्ट्र में बुलढाणा जिले के एक किसान ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर 50 हजार रुपए में किडनी बेचने की अनुमति मांगी है। किसान का कहना है कि फसल के लिए बैंक की तरफ से उसे कर्ज नहीं दिया जा रहा है।ऐसे में फसल उगाने के लिए उसे अपनी किडनी बेचनी पड़ेगी। मलकापुर तहसील के उप विभागीय अधिकारी के जरिए यह पत्र मुख्यमंत्री तक पहुंचाया गया है।

यह मामला है बुलढाणा जिले के मलकापुर तहसील के लोणवाड़ी गांव का ,जहां किसान कर्ज के लिए परेशान हैं। किसानों ने कई बार अपनी समस्या बैंक अधिकारियों को समझाने की कोशिश की है। लेकिन कोई फायदा नहीं होने के कारण अब इन लोगों ने किडनी बेचने का फैसला किया है।

फिलहाल खेतों में फसल की बुवाई का समय चल रहा है। ऐसे में किसानों को इसके लिए पैसे की जरूरत पड़ती है। और इन पैसों के लिए किसान अक्सर बैंकों से कर्ज लेते हैं। जिसके बाद वे फसल उगाते हैं और बैंकों को लिया लोन वापस चुकाते हैं। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से किसानों का काफी नुकसान हो गया है और उनके खुद खाने के लाले पड़े हुए हैं। ऐसे में कई किसानों ने समय से पुराना लिया गया लोन भी वापस नहीं किया है। किसानों का आरोप है कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, जिला सहकारी बैंक और लोणवाड़ी सहकारी संस्था की तरफ से कर्ज देने में टालमटोल की जा रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

नोकरी की तलाश में आई 19 साल की विवाहित के साथ गैंग रेप

मुंबई में एक शर्मनाक घटना सामने आई है जहाँ एक नौकरी की तलाश में मुंबई में आई 19...

ओवैसी का साथ मिला महाविकास आघाड़ी को

आज के राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी को मिला ओवैसी के साथ AIMIM के सांसद...

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है – शिवसेना

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है - शिवसेना शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र सामना के जरिए बीजेपी...

फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज यूपी में हुई टेक्स फ़्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। गुरुवार को फ़िल्म के...

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद…

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद… हनुमान के जन्मस्थान...