होम News मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया सेक्सटॉर्शन का पर्दाफाश

मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया सेक्सटॉर्शन का पर्दाफाश

मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया सेक्सटॉर्शन का पर्दाफाश

मुंबई : मुंबई क्राइम ब्रांच के अंतर्गत आने वाली सायबर सेल ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो काफी लंबे समय से सेक्सटॉर्शन को अंजाम दे रहे थे । दरअसल अलग अलग सोशल नेटवर्किंग साइट्स का इस्तेमाल कर पकड़े गए आरोपी पहले लोगो से दोस्ती करते और जब सामने वाला व्यक्ति इनके झांसे में आ जाता तब उसके साथ वीडियो कॉल का प्रस्ताव रख उन्हें न्यूड होकर वीडियो चैट के लिए उकसाते इसके बाद वीडियो को रिकॉर्ड कर उसे वायरल करने की धमकी देकर मोटी रकम वसूलते ।

मुम्बई क्राइम ब्रान्च के सामने ये मामला तब आया जब एक पीड़ित ने उसके साथ हुए सेक्सटॉर्शन की इस घटना की शिकायत पुलिस में की, इस घटना की गंभीरता को देखते हुए मुम्बई क्राइम ब्रांच की सायबर सेल ने कारवाई करते हुए एक गिरोह के 5 लोगो को अलग अलग राज्यो से पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों में से 2 आरोपी इंजीनियर है जबकि एक नाबालिग आरोपी भी शामिल है।

पुलिस ने इनके पास से मोबाइल, 12 फर्जी एकाउंट की डिटेल, 6 फर्जी ईमेल आईडी और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद किए है । इन आरोपियों ने अब तक करीब 258 लोगो को अपना शिकार बनाया था, जिसमे बड़ी संख्या में ऐसे लोग है जो बॉलीवुड से जुड़े हुए है । इसके अलावा टेलेविज़न से जुड़े कई एक्टर और एक्ट्रेसेस भी इस sextortion रैकेट का शिकार बन चुके है।

ये आरोपी इन वीडिओज़ के बदले में लोगो से लाखों रुपये वसूलते था। यही नही, इन वीडिओज़ के ग्रैब को इसके बाद ट्विटर, डार्क नेट और टेलीग्राम सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन पर दूसरे लोगो को मोटी रकम के बदले बेच भी दिया जाता था, इस दावे के साथ कि “बताओ कौनसी सेलेब्रिटी का न्यूड वीडियो चाहिए”।

जांच एजेंसियों से बचने के लिए इन आरोपियों ने सेक्सटॉर्शन से वसूले गए रुपयों को लेने के लिए नेपाल में बैंक एकाउंट खोल रखा था ताकि पैसों की लेनदेन के लिंक ना मिले और पकड़े जाने पर एकाउंट तत्काल फ्रिज न किया जा सके। हालांकि इनकी गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच ने नेपाल प्रशासन को इस मामले की जानकारी देकर बैंक एकाउंट से जुड़ी डिटेल्स मांगी है ताकि इस मामले की तह तक पंहुचा जा सके।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

अमेरिका में जॉब और वीजा का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपए ठगते थे

मुंबई साइबर पुलिस ने 4 विदेशी नागरिकों को महाराष्ट्र के पुणे से किया गिरफ्तार अमेरिका में जॉब और वीजा...

उद्धव गुट के नेता कृष्णा हेगड़े शिंदे गुट में हुए शामिल

उद्धव गुट के नेता कृष्णा हेगड़े शामिल हुए शिंदे गुट में .. उद्धव सेना को लगा एक और झटका...

लिव-इन-रिलेशनशिप को लेकर हाऊसिंग सोसायट नियम बनाए , राज्यपाल से की विनती – आत्मसम्मान मंच

श्रद्धा वालकर की दुखद घटना को लेकर "आत्मसम्मान मंच" की ओर से महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जी को मिलकर...

राहुल गांधी आज करेंगें गुजरात मे चुनावी प्रचार

राहुल गांधी आज करेंगे गुजरात मे प्रचार कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से गुजरता में होने वाले विधानसभा चुनाव...

शिवसेना ने सामना के जरिये बीजेपी और शिंदे सरकार से किया सवाल शिवराय को लेकर ब्यान देने वालो पर क्या है उनकी भूमिका

शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र सामना के जरिए बीजेपी - शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए कई सवाल उठाया और इस पर जोर...