होम News 5 बोगस डॉक्टरों के खिलाफ करवाई मुंबई क्राइम ब्रांच की

5 बोगस डॉक्टरों के खिलाफ करवाई मुंबई क्राइम ब्रांच की

5 बोगस डॉक्टरों के खिलाफ करवाई मुंबई क्राइम ब्रांच की

मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रान्च की युनिट नम्बर 6 की टीम ने मुम्बई शहर के शिवाजीनगर के गोवंडी इलाके में बिना किसी मेडिकल की डिग्री के या बिना किसी मेडिकल की पढाई के..बोगस.डॉक्टर बनकर लोगो से बड़े पैमाने पर पैसे ऐठनेवाले गैरकानुनी रुप से डॉक्टर का पेशा अपनाने वाले कुल पांच बोगस डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही की है।

क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी मुताबिक ये बोगस डॉक्टर मुम्बई शहर के स्लम इलाको में रहनेवालों की अज्ञानता का फायदा उठाकर अपने इस फर्जी डॉक्टर के गैरकानूनी कारोबार को अंजाम देते है और फीस के नाम पर भारी-भरकम पैसे ऐंठते है।

क्राइम ब्रांच की दी गई जानकारी के अनुसार मुम्बई के शिवाजीनगर के गोवंडी इलाके में कुछ लोग बोगस गैरकानुनी तरीके से बोगस डॉक्टर का व्यवसाय कर रहे है । जिसके बाद मुम्बई महानगर पालिका के ‘ एम वार्ड ‘ के सहायक मेडिकल अधिकारी डॉक्टर प्रिया कोली के नेतृत्व में कुल पांच डॉक्टरों की एक टीम की मदत ली गई और मनपा के इन डॉक्टरों की मदत से क्राइम ब्रांच ने पांच अलग -अलग जगहो पर छापेमारी की और पांच बोगस बोगस डॉक्टर रंगे हांथ पकड़ा जहाँ वो मरीजों की जांच कर उनका इलाज कर रहे थे।

इन बोगस डॉक्टरों के पास किसी भी प्रकार का कानूनी मेडिकल लाइसेंस नही है,साथ ही महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल में भी इनके नाम का जिक्र कही नही है। इसके बावजूद ये अपने आपको डॉक्टर बताकर गैरकानुनी रूप से अलग -अलग बीमारियों को लेकर लोगो को दवाइयां, इंजेक्शन और लोगो का इलाज करते पाये गये।

सभी बोगस डॉक्टरो पर शिवाजीनगर पुलिस थाने में धारा 419,420 और भारतीय दंड संहिता की धारा 33,36 के साथ ही महारास्ट्र मेडिकल प्रेकटीशनर्स एक्ट 1961 के तहत अलग अलग पांच मामले दर्ज किए गए है। फिलहाल अभी सभी इन बोगस डॉक्टर को आगे की कार्यवाही के लिए शिवाजीनगर पुलिस थाने की हिरासत में रखा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मुंबई में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस, सीएम ने दिव्यांग मंत्रालय बनाने की घोषणा की

मुंबई में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस, सीएम ने दिव्यांग मंत्रालय बनाने की घोषणा की

अमेरिका में जॉब और वीजा का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपए ठगते थे

मुंबई साइबर पुलिस ने 4 विदेशी नागरिकों को महाराष्ट्र के पुणे से किया गिरफ्तार अमेरिका में जॉब और वीजा...

उद्धव गुट के नेता कृष्णा हेगड़े शिंदे गुट में हुए शामिल

उद्धव गुट के नेता कृष्णा हेगड़े शामिल हुए शिंदे गुट में .. उद्धव सेना को लगा एक और झटका...

लिव-इन-रिलेशनशिप को लेकर हाऊसिंग सोसायट नियम बनाए , राज्यपाल से की विनती – आत्मसम्मान मंच

श्रद्धा वालकर की दुखद घटना को लेकर "आत्मसम्मान मंच" की ओर से महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जी को मिलकर...

राहुल गांधी आज करेंगें गुजरात मे चुनावी प्रचार

राहुल गांधी आज करेंगे गुजरात मे प्रचार कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से गुजरता में होने वाले विधानसभा चुनाव...