होम News रमजान में मुस्लिम भाई घर मे ही इफ्तार और तरावीह पढ़े -...

रमजान में मुस्लिम भाई घर मे ही इफ्तार और तरावीह पढ़े – अल्पसंख्यक विभाग

रमजान में मुस्लिम भाई घर मे ही इफ्तार और तरावीह पढ़े।

कोरोना के विस्तार को रोकने के लिए अल्पसंख्यक विकास विभाग का आव्हान।

मुंबई – संवादाता

अगले सप्ताह से शुरू होने वाले रमजान को देखते हुए मुस्लिम भाई मस्जिद में नही जमा होते हुए घर मे ही नमाज , तरावीह और इफ्तार कर के इबादत करे ऐसा आव्हान राज्य सरकार के अल्पसंखयक विकास विभाग की तरफ से की गई है।


कोरोना को रोकने के लिए 3 मई तक लोकडाउन किया गया है इस दौरान सभी धार्मिक कार्यक्रम सर्वाजनिक जगहों पर करने की अनुमति नही दी गई है। रोज पड़ी जाने वाली नमाज , तरावीह और इफ्तार इसे लेकर इक्कठा नही होने को लिकर केंद्र सरकार ने अल्पसंख्यक विभाग को यह सूचना जारी की है जिसे देखते हुए सभी मुस्लिम भाइयों से यह विनती की गई है।

कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए लोकडाउन के दौरान पवित्र महीना रमजान में भी इसका पालन करे , किसी भी परिस्तिति में मस्जिद में रोज की नमाज नही पढ़े साथ ही इफ्तार और तरावीह के लिए इक्कठा नही हो। घर की छत पर इक्कठा होकर नमाज नही पड़े और इफ्तार नही करे। खाली मैदान में इकट्ठा हो कर नमाज और इफ्तार नही करे कोई भी सामाजिक, धार्मिक और पारिवारिक कार्यक्रम एकत्रित नही हो इसका ख्याल रखे। लोकडाउन को लेकर आगे की सूचना मिलने तक इसका पालन करे इस तरह का आव्हान किया गया है।

अल्पसंख्यक विकास विभाग के द्वारा राज्य के सभी विभागीय आयुक्त, जिल्हाधिकारी, पोलीस आयुक्त, पोलीस अधिक्षक को इसकी जानकारी दे दी गई है।
मुस्लिम समाज के धर्मगुरु, स्थानिक पार्टी के नेता , सामाजिक कार्यकर्ते, संस्था द्वारा मुस्लिम भाइयों को कोरोना प्रभाव रोकने का लिए इसका ख्याल रखे। मस्जिद में नमाज, तरावीह और रोजा इफ्तार कार्यक्रम नही करते हुए घर मे ही करे इस तरह का आव्हान किया गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

देवेंद्र फड़णवीस का बंगला वाशिंग मशीन का काम कर रही है – बाला साहेब थोरात

कांग्रेस नेता बाला साहेब थोरात ने रश्मि शुक्ला और मोहित कंबोज की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात पर कहा की देवेंद्र फडणवीस का...

दही हंडी को लेकर सरकार अपनी योजना बताए – सुनील प्रभु

शिवसेना विधायक सुनील प्रभु ने शिंदे सरकार को घेरने का प्रयास किया उंन्होने दही हंडी के आयोजन को लेकर सरकार की घोषणा...

पूरी दुनिया बीजेपी जितना चाहती है – नाना पटोले

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन बीजेपी पर निशाना साधते हुए कई एहम...

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे नेशनल पार्क ब्रिज पर खड्ढे...

बचा पोश एक जटिल प्रथा जो सैकड़ो सालों से अफगानिस्तान में चली आ रही है

बचा पोश यह शब्द सुनकर आप को लग रहा होगा की यह क्या है ?बचापोश एक ऐसे जटिल प्रथा है जो सेकड़ो...