होम City News नांदेड में रेमडीसीवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करनेवाले चार आरोपियों को पुलिस किया...

नांदेड में रेमडीसीवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करनेवाले चार आरोपियों को पुलिस किया गिरफ्तार

नांदेड में रेमडीसीवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करनेवाले चार आरोपियों को पुलिस किया गिरफ्तार


रेमेडिसिवर इंजेक्शन दुगने कीमत में बेच कर कमाते थे पैसे 


पुलिस का अंदाजा है कि जांच में और भी कई खुलासे हो सकते है।

नांदेड़ : संवाददाता

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ती संख्या की वजह से यह राज्य देश मे कोरोना का सेंटर बन चुका है , देश के सभी राज्यो की तुलना में महाराष्ट् में कोरोना के मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है , सरकार इसे लेकर परेशान है कि सुविधा कैसे बढ़ाई जाए और लोगो तक दवाइयां कैसे पहुँचे , ऐसे में लोगो की मजबूरी का कुछ लोग फाएदा उठा कर दवाइयों की ब्लैक मार्केटिंग कर पैसे कमाने में जुटे है।


जानकारों का मानना है कि कोरोना जैसी बीमारी में इससे लड़ने के लिए रेमेडिसिवर इंजेक्शन काफी मददगार साबित हो रहा है ऐसे में इसी का फाएदा उठा कर नान्देड़ में एक ऐसा गिरोह सक्रिय था जो इस इंजेक्शन के लिए दुगने दाम वसूल रहा था जिसपर नान्देड़ पुलिस और एफडीए ने मिलकर कारवाई करते हुए 4 लोगो को गिरफ्तार किया।


नांदेड में कोरोना संक्रमित  की संख्या दिन ब दिन बढ रही है और मौत का अकड़ा भी बढ रहा है।कोरोना संक्रमित मरीजों को रेमडीसीवर इंजेक्शन की बड़े पहमाने पर मांग हो रही थी लेकिन इजेक्शन मिलने में बड़ी कठिनाई हो रही थी । यह इंजेक्शन  मेडिकल में कालाबाजारी  हो रही ऐसी शिकायत मरीजों के परिजनों ने ड्रग विभाग को दी थी जिसके चलते आज इस बात की जानकारी पुलिस और ड्रग विभागके अधिकारियों को मिलते ही चार लोगों को हिरासत में लिया गया । 


कोरोना पॉजिटिव मरीजों को स्वास्थ करने में कारगर साबीत होनेवाले रेमडीसीवर इंजेक्शन की नांदेड में कालाबाजारी की जा रही है।निजी अस्पतालों से अटैच मेडिकल स्टोअर्स में 4 हजार रुपये मूल किमत का रेमडीसीवर  इंजेक्शन 8 हजार रुपये में बेचनेवाले एक आरोपियों को LCB पुलिस दस्ते ने स्थानिय सामाजिक कार्यकर्ता के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया था उसके बाद संबधित आरोपीने अन्य तीन साथियों के नाम भी पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।


LCB पुलिस दस्ते और ड्रग विभाग के संयुक्त दस्ते  ने यह कार्रवाई पूरी की ऐसी जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक प्रमोदकुमार शेवाले, ड्रग विभाग के रोहित राठोड ने दी है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

नोकरी की तलाश में आई 19 साल की विवाहित के साथ गैंग रेप

मुंबई में एक शर्मनाक घटना सामने आई है जहाँ एक नौकरी की तलाश में मुंबई में आई 19...

ओवैसी का साथ मिला महाविकास आघाड़ी को

आज के राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी को मिला ओवैसी के साथ AIMIM के सांसद...

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है – शिवसेना

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है - शिवसेना शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र सामना के जरिए बीजेपी...

फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज यूपी में हुई टेक्स फ़्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। गुरुवार को फ़िल्म के...

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद…

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद… हनुमान के जन्मस्थान...