होम Tech Entertainment IPL का दूसरा मुकाबला गुरु चेले के बीच

IPL का दूसरा मुकाबला गुरु चेले के बीच

IPL का दूसरा मुकाबला गुरु चेले के बीच

मुंबई:स्पोर्टस डेस्क

आपीएल की शुरवात एक धमाकेदार हुई है MI और RCB के बीच काटे की टक्कर देखने मिली हर एक गेंद पर लोगो की निगाह लगी हुई थी। रोहित शर्मा को पटकनी देकर विराट ने जीत से इस टूर्नामेंट की शुरवात की और आज यह रोमांच बढ़ने वाला है जब मैदान में होंगें गुरु और चेला आमने सामने।

दिल्ली और चेन्नई का आज होगा एक कड़ा मुकाबला धोनी और पंत दोनों एक समान काबिलियत रखते हैं। दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। दोनों अपनी-अपनी टीमों के कप्तान हैं। दोनों मैच विनर हैं। दोनों फिनिशर हैं और विकेट के पीछे और आगे से मैच पलटने का दमखम रखते हैं। पंत ने कीपिंग के कई सारे दांव पेंच धोनी से सीखे हैं। ऐसे में आज का मुकाबला गुरु के सामने चेले के लिए किसी बड़े इम्तिहान से कम नहीं रहने वाला।

दोनों टीम के खिलाड़ियों की बात करें तो धोनी IPL 2020 के बाद सीधा इस IPL में उतर रहे हैं। तो रवींद्र जडेजा भी इंजरी की वजह से लंबे वक्त से दूर हैं। फैफ डू प्लेसी ने भी PSL के बाद बल्ला नहीं उठाया है। हालांकि, सुरेश रैना और रॉबिन उथप्पा के जुड़ने से इस सीजन टीम को मजबूती मिली है। दूसरी ओर, दिल्ली का हर खिलाड़ी IPL 2021 उतरने से पहले कोई न कोई मैच खेल चुका है। पृथ्वी शॉ, शिखर धवन सभी प्रचंड फॉर्म में हैं। और, आज अपना दमखम दिखा सकते हैं।

IPL की पिच पर अब तक दोनों टीमें कुल 23 बार टकराई हैं, जिसमें 15 बार धोनी के धुरंधर विजयी रहे हैं तो 8 मौकों पर दिल्ली के वारे-न्यारे हुए हैं। भारतीय सरजमीं पर दोनों टीमें 18 बार आमने सामने हुई हैं। इनमें 13 बार CSK विजयी रही है, जबकि सिर्फ 5 में ही दिल्ली का दम दिखा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

देवेंद्र फड़णवीस का बंगला वाशिंग मशीन का काम कर रही है – बाला साहेब थोरात

कांग्रेस नेता बाला साहेब थोरात ने रश्मि शुक्ला और मोहित कंबोज की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात पर कहा की देवेंद्र फडणवीस का...

दही हंडी को लेकर सरकार अपनी योजना बताए – सुनील प्रभु

शिवसेना विधायक सुनील प्रभु ने शिंदे सरकार को घेरने का प्रयास किया उंन्होने दही हंडी के आयोजन को लेकर सरकार की घोषणा...

पूरी दुनिया बीजेपी जितना चाहती है – नाना पटोले

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन बीजेपी पर निशाना साधते हुए कई एहम...

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे नेशनल पार्क ब्रिज पर खड्ढे...

बचा पोश एक जटिल प्रथा जो सैकड़ो सालों से अफगानिस्तान में चली आ रही है

बचा पोश यह शब्द सुनकर आप को लग रहा होगा की यह क्या है ?बचापोश एक ऐसे जटिल प्रथा है जो सेकड़ो...