होम News सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही खुलेंगे दुकान

सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही खुलेंगे दुकान

सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही खुलेंगे दुकान

सुबह 7 बजे से रात 8 बजे के बीच ही होम डिलिवरी

महाराष्ट्र में लगे मिनी लॉकडाउन को और सख्त बना दिया गया है। अब आवश्यक सामानों की दुकानें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक सिर्फ खुली रहेंगी। यानी चार घंटे में ही आपको अपनी जरूरत का सामान खरीदना होगा।इसके साथ ही सामानों की होम डिलिवरी सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक होगी, इसको लेकर स्थानीय स्तर पर और भी सख्त फैसला लिया जा सकता है।

किराने-सब्जियों की दुकानें, फल विक्रेता, डेयरियां, बेकरी, कन्फेक्शनरी, सभी प्रकार की खाद्य दुकानें (चिकन, मटन, पोल्ट्री, मछली और अंडे), कृषि उपकरणों और कृषि उत्पादों की दुकानें सिर्फ सुबह 7 बजे से 11 बजे के बीच खुली रहेंगी।उक्त दुकानों से होम डिलीवरी की अनुमति सुबह 7 बजे से रात 8 बजे के बीच दी जा सकती है।

होम डिलीवरी के समय को स्थानीय प्राधिकरण द्वारा बदला जा सकता है। इसके अलावा स्थानीय प्राधिकरण किसी भी सेवा को आवश्यक सेवा की लिस्ट में बिना राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अनुमति के शामिल नहीं कर सकते हैं।बाकी पूरे प्रदेश में 13 अप्रैल के मिनी लॉकडाउन वाले आदेश का ही पालन किया जाएगा ।

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने 14 अप्रैल को रात 8 बजे से सूबे में मिनी लॉकडाउन का ऐलान किया था, उन्होंने कहा था कि हो सकता है कि यह आपके मन-मुताबिक न हो, लेकिन तब भी ऐसा करना पड़ रहा है।पूरे राज्य में 15 दिन का मिनी लॉकडाउन लगाया गया है।

मिनी लॉकडाउन का ऐलान करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने साफ किया था कि जरूरी सेवाओं को छोड़कर सारे दफ्तर बंद रहेंगे। ईकॉमर्स, बैंक, मीडिया, पेट्रोल पंप, सुरक्षा गार्ड जैसे लोगों को इसमें छूट दी गई है। रेस्तरां आदि खुले रहेंगे, लेकिन वहां बैठकर खाने पर रोक होगी, सिर्फ होम डिलिवरी और टेक-अवे की सुविधा रहेगी।

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि सुबह 7 से रात 8 बजे तक जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।इस दौरान किराने, सब्जी समेत आवश्यक सामानों के दुकान खुले रहेंगे। हम ट्रांसपोर्ट बंद नहीं करेंगे, लेकिन ये सब चीजें जरूरी चीजों के लिए ही रहेंगी। सभी दफ्तरों और संस्थानों को 15 दिनों के लिए बंद किया जाएगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

देवेंद्र फड़णवीस का बंगला वाशिंग मशीन का काम कर रही है – बाला साहेब थोरात

कांग्रेस नेता बाला साहेब थोरात ने रश्मि शुक्ला और मोहित कंबोज की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात पर कहा की देवेंद्र फडणवीस का...

दही हंडी को लेकर सरकार अपनी योजना बताए – सुनील प्रभु

शिवसेना विधायक सुनील प्रभु ने शिंदे सरकार को घेरने का प्रयास किया उंन्होने दही हंडी के आयोजन को लेकर सरकार की घोषणा...

पूरी दुनिया बीजेपी जितना चाहती है – नाना पटोले

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन बीजेपी पर निशाना साधते हुए कई एहम...

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे नेशनल पार्क ब्रिज पर खड्ढे...

बचा पोश एक जटिल प्रथा जो सैकड़ो सालों से अफगानिस्तान में चली आ रही है

बचा पोश यह शब्द सुनकर आप को लग रहा होगा की यह क्या है ?बचापोश एक ऐसे जटिल प्रथा है जो सेकड़ो...