होम City News औरंगाबाद में कोरोना से पीडि़त मिले दो मरीज

औरंगाबाद में कोरोना से पीडि़त मिले दो मरीज

औरंगाबाद में कोरोना से पीडि़त मिले दो मरीज

एक इंजीनियर व महिला शामिल – पुणे से लौटे था इंजीनियर 

औरंगाबाद – अशफाक शेख

पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर मचे हाहाकार के बीच औरंगाबाद में तीन सप्ताह बाद दो मरीज इस बीमारी से पीडि़त मिले जिसकी जानकारी मिलते ही हडकंप मचा है. दो मरीजों में एक 55वर्षिय घरेलू महिला है और दूसरा पुणे के आयटी कंपनी में कार्यरत इंजीनियर हैं जो पुणे से हाल ही में औरंगाबाद पहुंचा था। औरंगाबाद के जिला शल्यचिकित्सक डॉ. एस.वी. कुलकर्णी ने इन दो मरीजों की रिपोर्ट पुणे के एनआयवी लैब में पॉजिटिव आने की पृष्टि करते हुए बताया कि एक मरीज पुणे में आयटी इंजीनियर हैं, जो शहर के आरेफ कालोनी का निवासी है. वहीं, दूसरा मरीज एक घरेलू महिला है जिसका पति हाल ही में दिल्ली से औरंगाबाद पहुंचा था वह सिडको एन-4 निवासी है उसका पति दिल्ली से औरंगाबाद पहुंचने पर उसके जांच के सारे नमुने के रिपोर्ट निगेटिव पाए गए थे. परंतु, उसके पत्नि की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके पति की दूबारा जांच की जाएगी।

डॉ. कुलकर्णी ने बताया कि बुधवार को जिला अस्पताल में 138 मरीजों की जांच की गई थी. जिसमें 9 लोग कोरोना के संदिग्ध पाए गए थे. उनके स्वैब के नमुने के जांच करने पर 7 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आयी, जबकि दो मरीजों की रिपोर्ट औरंगाबाद में पॉजिटिव आने के बाद दूबारा उन दोनों मरीजों के स्वैब के नमुने पुणे के एनआयवी लैब में जांच के लिए भेजे गए. वहां भी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से यह साफ हो चुका है कि औरंगाबाद में कोरोना संक्रमण से पीडि़त दो मरीज है।

डॉ. कुलकर्णी ने बताया कि शहर में दो मरीज पाए जाने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो चुका है. दोनों मरीज किन लोगों के संपर्क में आए, उन सारों के स्वास्थ्य के जांच का काम शुरु किया गया है. बता दे कि तीन सप्ताह पूर्व शहर के एक मशहुर कॉलेज की प्राध्यापिका कोरोना से पीडि़त पायी गई थी. उसका निजी अस्पताल में बेहतर इलाज कर उसे इस बीमारी से बाहर निकाला गया है. गुरुवार को दो मरीज पाए जाने से औरंगाबाद वासियों में फिर एक हडकंप मचा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

बचा पोश एक जटिल प्रथा जो सैकड़ो सालों से अफगानिस्तान में चली आ रही है

बचा पोश यह शब्द सुनकर आप को लग रहा होगा की यह क्या है ?बचापोश एक ऐसे जटिल प्रथा है जो सेकड़ो...

ONLINE लोन लेने वाले हो जाए सावधान

अगर आप online और आसान लोन लेने की तैयारी मे है तो अब आप सावधान हो जाये, क्युकी मुंबई क्राइम ब्रांच ने...

धारावी के पुनर्विकास को मिलेगी गती – राहुल शेवाले

धारावी पुनर्विकास को मिलेगी गति एक महीने में रेल्वे की जगह का हस्तांतरण किया जाएगा सांसद...

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट(AIU)ने विदेशी महिला ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट(AIU)ने विदेशी महिला ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया

चूहे के लिये जहर लगा के रखा टमाटर महिला ने खाया,महिला की मौत

चूहे के लिये जहर लगा के रखा टमाटर महिला ने खाया,महिला की मौत मुंबई के मलाड इलाके में लापरवाही...