होम Tech Entertainment T20 वर्ल्डकप में कौन लेगा बुमराह की जगह

T20 वर्ल्डकप में कौन लेगा बुमराह की जगह

T20 वर्ल्डकप में जसप्रीत बुमराह की जगह किस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका देखे यह खबर

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप को लेकर सभी टीमें अपनी तैयारी में है ऐसे में भारत को वर्ल्डकप से पहले ही झटका लग चुका है , जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह से कौन इस खिलाड़ी की जगह लेगा इस पर सवाल उठने लगे है। पिछले कुछ मुकाबलों में टीम के लिए मुश्किलें बढ़ी है खास कर गेंदबाजी में ऐसे में बुमराह का चोटिल होना टीम की मुश्किलें बढ़ा रहा है।

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट देख रही है. ऐसे में बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को मौका दिया जा सकता है. बता दें कि शमी वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सुची में शामिल हैं. इसलिए उनके टीम में शामिल होने की संभावना अधिक है. लेकिन शमी के अलावा सिराज को भी विकल्पर के रूप में देखा जा रहा है।

आप को बता दे कि मोहम्मद शमी हाल ही में कोरोना से ठीक हुए हैं और उन्होंने आईपीएल 2022 के बाद से अब तक कोई टी20 सीरीज भी नहीं खेली. कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से शमी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए. हालांकि वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम स्कवॉड में शामिल होने की वजह से शमी का नाम बुमराह को रिप्लेस करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे आगे है. ऐसे में भारतीय चयनकर्ता शमी को 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुन सकते हैं।

मोहम्मद शमी के अलावा दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज भी वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा बनने की रेस में शामिल हैं. दीपक चाहर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने का मौका मिला है. पहले टी20 मुकाबले में दीपक चाहर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. वहीं सिराज ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. सिराज को ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर खेलने का अनुभव भी है. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में ही अपना डेब्यू मैच खेला था. बता दें कि बीसीसीआई के पास बुमराह का रिप्लेसमेंट चुनने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मुंबई में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस, सीएम ने दिव्यांग मंत्रालय बनाने की घोषणा की

मुंबई में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस, सीएम ने दिव्यांग मंत्रालय बनाने की घोषणा की

अमेरिका में जॉब और वीजा का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपए ठगते थे

मुंबई साइबर पुलिस ने 4 विदेशी नागरिकों को महाराष्ट्र के पुणे से किया गिरफ्तार अमेरिका में जॉब और वीजा...

उद्धव गुट के नेता कृष्णा हेगड़े शिंदे गुट में हुए शामिल

उद्धव गुट के नेता कृष्णा हेगड़े शामिल हुए शिंदे गुट में .. उद्धव सेना को लगा एक और झटका...

लिव-इन-रिलेशनशिप को लेकर हाऊसिंग सोसायट नियम बनाए , राज्यपाल से की विनती – आत्मसम्मान मंच

श्रद्धा वालकर की दुखद घटना को लेकर "आत्मसम्मान मंच" की ओर से महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जी को मिलकर...

राहुल गांधी आज करेंगें गुजरात मे चुनावी प्रचार

राहुल गांधी आज करेंगे गुजरात मे प्रचार कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से गुजरता में होने वाले विधानसभा चुनाव...