होम कोरोना ने मचाया कोहराम , जनता हुई परेशान

कोरोना ने मचाया कोहराम , जनता हुई परेशान

कोरोना ने मचाया कोहराम , जनता हुई परेशान

लेखक – तृप्ति निंबुलकर

कोरोना का कहर इस कदर बढ़ा है कि आम जीवन पूरी तरह से नष्ट हो गया है एक तरफ जहा, लोकडाउन से ट्रैफिक कंट्रोल में है उसी के साथ प्रदूषण पर भी नियंत्रण दिखने लगा है।


पूरे देश मे एक तरफ COVID 19 का कहर तो दूसरी तरफ पुलिस विभाग और मेडिकल इमेरजेंसी के लिए परीक्षा का वक्क्त है लोग अपनी रोज़मर्रा कि ज़रूरी चीज़ों के लिए जद्दोजेहद करते दिख रहे है तो वही वर्क फ्रॉम होम के लिए बैठे कर्मचारी कभी इंटरनेट के नेटवर्क से परेशान है तो कभी घर मे नही बैठने की आदत से परेशान है। एक तरफ काम का टेंशन तो दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते कहर का इस बात का जवाब नही मिल पा रहा है कि यह मुसीबत कब खत्म होगी ।

सरकार लोगो से अपील कर रही है कि घर से बाहर नही जाय और लोग सरकार के इस आव्हान से दूर भागते नजर आ रहे है ज्यादा लोग अपनी रोजमर्रा की जिंदगी की जरूरतें पूरा करने के लिए बाहर निकल रहे है तो कुछ लोग महज तफ़री करने , लेकिन तफ़री करने वाले यह भूल गए कि सरकार के आव्हान को अमल नही किया तो उनकी जिंदगी एक दिन तफ़री करने निकल जाएगी।

बढ़ते मरीज और बढ़ती सुविधा को देख हर एक नया बदलाव उम्मीद के साथ ही डर भी पैदा कर रहा है.
दिन भर की चिलचिलाती धूप के बाद जब शाम होते वक्क्त बदलते मौसम का जायजा ले तो शायद ये खतरे की घंटी भी बजा सकता है। जहा की शहरों में मौसम अपनी करवट बदल रहा है तो वही मुंबई का मौसम भी थोड़ी परेशानी बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। हवाओ के बदलते मिजाज से लोगो को चेतावनी दे रहा है कि अब भी वक्क्त है संभल जाओ खतरा घर के बाहर है उसे अपने घर के अंदर नही लाओ अगर एक बार आ गया तो जिंदगी को लोकडाउन कर देगा।

अपनी सुरक्षा अपने हातो में है , कुछ मुश्किल सा है यह दौर जो बीत जाएगा बस दुआ कर और सब्र कर ए इंसान , तेरी हिमत ही तुझे मुश्किल से निकालेगी ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

नोकरी की तलाश में आई 19 साल की विवाहित के साथ गैंग रेप

मुंबई में एक शर्मनाक घटना सामने आई है जहाँ एक नौकरी की तलाश में मुंबई में आई 19...

ओवैसी का साथ मिला महाविकास आघाड़ी को

आज के राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी को मिला ओवैसी के साथ AIMIM के सांसद...

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है – शिवसेना

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है - शिवसेना शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र सामना के जरिए बीजेपी...

फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज यूपी में हुई टेक्स फ़्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। गुरुवार को फ़िल्म के...

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद…

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद… हनुमान के जन्मस्थान...