होम News मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ करने की अपील

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ करने की अपील

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ

रजा एकेडमी ने 12 मई को सभी से दुआ करने की अपील की

मुंबई:संवाददाता

फिलिस्तीन के यरूशलम स्थित इस्लाम धर्म के तीसरे सबसे पवित्र स्थल मस्जिदुल अक्सा में पिछले तीन दिनों से इस्राइल बलों के द्वारा नमाज के लिए आ रहे फिलिस्तीनी मुसलमानो पर की जा रही हिंसा को लेकर रजा एकेडमी द्वारा नाराजगी जाहिर की गई है ।

आलमी तंजीम रज़ा एकेडमी के बानी व सेकेट्री मौलाना अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि इजराइल फौजियों ने अहाते बैतूल मुकद्दस में आग लगा दी है। मजलूम निहत्थे फिलिस्तीनियों पर जानलेवा हमला कर दिया है। जिसमे कई बच्चे और जवान शहीद हो गए। लिहाज रज़ा एकेडमी ने दुनिया भर के मुसलमानों से अपील की है कि 12 मई 2021 बरोज बुध को यौमे दुआ के तौर पर मनाये और इफ्तार के वक्त मस्जिद ए अक़्सा की बाजयाबी और फिलिस्तीनियों के लिए दुआएं करे।

आप को बता दे कि फिलिस्तीनी मुसलमानो पर की जा रही हिंसा को लेकर मिरान ग्रुप की और से रविवार को ऑनलाइन ‘तहफ्फुज ए बेतुल मुक़द्दस’ कांफ्रेस आयोजित की गई थी। जिसमे सभी मौलाना और मुफ़्ती ने अपनी बातें रखते हुए इस पूरे मामले पर नाराजगी जाहिर की थीम

इस दौरान हजरत अल्लामा कमरुज जमान खान आज़मी साहब ने कहा कि 70 साल से ज्यादा हो गए है। हरम शरीफ जालिम यहूदियों के कब्जे में है। हर दिन वहां बेहूनाह मुसलमानों के खून की नदियां बहाई जा रही है। जुल्म और अत्याचार के बल पर 1948 में रूस, अमेरिका और ब्रिटेन ने चंद मिनटों में एक अवैध मुल्क दुनिया के नक्शे पर पैदा कर दिया। जिसने आलम इस्लाम को एक गहरा जख्म दिया।

शहजादा ए आला हजरत मनानी मिया साहब ने बरेली शरीफ से कांफ्रेस में शामिल होकर कहा कि बेतुल मुकद्दस का अहतराम करना मुसलमानो का दीनी फरिजा है। नवासा ए आला हजरत ने कहा कि देश की विभिन्न ख़ानक़ाहों के प्रमुख आगे आकर विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात कर भारतीय मुसलमानो की और से सख्त नाराजगी और विरोध को जाहीर करे। साथ ही भारत सरकार से इस्राइली राजदूत को तलब कर मानवाधिकारों से जुड़े अंतराष्ट्रीय कानूनों विशेषकर यूनिवर्सल डिक्लेरेशन के पालन करने का निर्देश देने की गुजारिश करे।

मुस्लिम भाइयों की तरफ से लागातर इस पूरे मामले को लेकर नाराजगी है और जिसका इजहार अपने अपने तरीके से हर मुसलमान कर रहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

बचा पोश एक जटिल प्रथा जो सैकड़ो सालों से अफगानिस्तान में चली आ रही है

बचा पोश यह शब्द सुनकर आप को लग रहा होगा की यह क्या है ?बचापोश एक ऐसे जटिल प्रथा है जो सेकड़ो...

ONLINE लोन लेने वाले हो जाए सावधान

अगर आप online और आसान लोन लेने की तैयारी मे है तो अब आप सावधान हो जाये, क्युकी मुंबई क्राइम ब्रांच ने...

धारावी के पुनर्विकास को मिलेगी गती – राहुल शेवाले

धारावी पुनर्विकास को मिलेगी गति एक महीने में रेल्वे की जगह का हस्तांतरण किया जाएगा सांसद...

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट(AIU)ने विदेशी महिला ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट(AIU)ने विदेशी महिला ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया

चूहे के लिये जहर लगा के रखा टमाटर महिला ने खाया,महिला की मौत

चूहे के लिये जहर लगा के रखा टमाटर महिला ने खाया,महिला की मौत मुंबई के मलाड इलाके में लापरवाही...