होम News मध्य रेलवे 25 हजार पीपीई किट बनाएगी

मध्य रेलवे 25 हजार पीपीई किट बनाएगी

देश में बढ़ते कोरोना संकट से लड़ाई में रेल मंत्रालय बेहद अहम भूमिका निभा रही  है। इसी सिलसिले ने अब कोरोना योद्धाओं के लिए मध्य रेलवे २५००० पीपीई किट बनाने जा रहा है। भारतीय रेलवे द्वारा उत्पादन के लिए तैय किये गये 1.5 लाख में से मध्य रेल 25,000 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण मध्य रेलवे ने बनाने का फैसला किया है जो कोरोना योद्धाओं को उनकी सुरक्षा करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।

   मध्य रेल द्वारा पीपीई  का निर्माण स्वयं एक बहुत बड़ा काम होगा क्योंकि यह इससे फ्रंटलाइन रेलवे कर्मचारियों को भी कोरोना संक्रमण से बचने से काफी मदद मिलेगी।

मध्य रेलवे ने पीपीई किट बनाने की शुरुवात भी कर दी है। इसका निर्माण मध्य रेलवे के परेल और माटुंगा वर्कशॉप में शुरू हो चूका है।  दरअसल मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।  मुंबई इस वक़्त पूरे देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। ऐसे में पीपीई किट की कमी काफी देखी जा रही है। ऐसे में मध्य रेलवे द्वारा बनाई जा रही २५००० पीपीई किट इस कमी को कम करने में काफी हद तक मदद करेगी। 

इसके पहले पश्चिम रेलवे ने भी पीपीई किट बनाने की शुरुवात कर दी है और अब तक १००० से ज्यादा पीपीई किट बना चूका है।  रेल मंत्रालय ने करीब १.५० लाख पीपीई किट बनाने का टारगेट रखा हुआ है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

नोकरी की तलाश में आई 19 साल की विवाहित के साथ गैंग रेप

मुंबई में एक शर्मनाक घटना सामने आई है जहाँ एक नौकरी की तलाश में मुंबई में आई 19...

ओवैसी का साथ मिला महाविकास आघाड़ी को

आज के राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी को मिला ओवैसी के साथ AIMIM के सांसद...

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है – शिवसेना

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है - शिवसेना शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र सामना के जरिए बीजेपी...

फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज यूपी में हुई टेक्स फ़्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। गुरुवार को फ़िल्म के...

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद…

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद… हनुमान के जन्मस्थान...