होम City News डॉक्टर बनने के एक महीने बाद ही हुई मौत

डॉक्टर बनने के एक महीने बाद ही हुई मौत

किसान के बेटे की मौत कोरोना से

डॉक्टर बनने के एक महीने बाद ही हुई मौत

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक दुःखद घटना हुई है एक किसान का बेटा राहुल पवार एक महीने पहले ही डॉक्टर बने थे. इस बात की खुशखबरी उन्होंने 25 अप्रैल को अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर एक तस्वीर शेयर करते हुए दी थी. इसके ठीक एक महीने बाद 26 मई को उन्होंने अलविदा कह दिया. कोरोना से जंग लड़ते हुए महज 25 साल की उम्र में उन्होंने दम तोड़ दिया. उनके दोस्त अब उनकी टाइमलाइन पर संवेदना व्यक्त कर रहे हैं.

राहुल पवार के पिता खेतों में गन्ने की कटाई करने का काम करते हैं. डॉ पवार अपने परिवार के पहले डॉक्टर थे. डॉ पवार ने लातूर में महाराष्ट्र आयुर्विज्ञान और अनुसंधान संस्थान (MIMSR) से पांच साल की एमबीबीएस की पढ़ाई की थी. बताया जा रहा है कि राहुल के बड़े भाई सचिन ने उनके डॉक्टर बनने में मदद करने के लिए दसवीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. ताकि बचे हुए पैसे से राहुल की शिक्षा पूरी करने मदद कर सके.

परीक्षा खत्म करने के तुरंत बाद गांव वापस चले गए थे राहुल

अप्रैल में अपनी परीक्षा खत्म करने के तुरंत बाद युवा डॉक्टर राहुल पवार अपने गांव वापस चले गए. लक्षण दिखने के बाद उन्हें 26 अप्रैल को बीड जिले के मजलगांव के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद, उनकी हालत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें मई की शुरुआत में औरंगाबाद के एमजीएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया.

तब तक राहुल के इलाज में परिवार की सारी जमा पूंजी खत्म हो गई थी. इसके बाद दोस्तों ने 20 मई को पैसा जुटाने के लिए सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया, जिसमें कई लोगों ने मदद की. इस कदम ने अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया और चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने भी उनके इलाज का खर्चा उठाने की घोषणा की. लेकिन राहुल हालत खराब होती गई. उन्हें मैकेनिकल वेंटिलेटर पर रखा गया था. कोविड के अलावा, युवा डॉक्टर ब्लैक फंगस (म्यूकोर्मिकोसिस) से भी पीड़ित थे. आखिरकार उन्हें नहीं बचाया जा सका और बुधवार शाम उन्होंने अंतिम सांस ली.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

नोकरी की तलाश में आई 19 साल की विवाहित के साथ गैंग रेप

मुंबई में एक शर्मनाक घटना सामने आई है जहाँ एक नौकरी की तलाश में मुंबई में आई 19...

ओवैसी का साथ मिला महाविकास आघाड़ी को

आज के राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी को मिला ओवैसी के साथ AIMIM के सांसद...

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है – शिवसेना

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है - शिवसेना शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र सामना के जरिए बीजेपी...

फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज यूपी में हुई टेक्स फ़्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। गुरुवार को फ़िल्म के...

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद…

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद… हनुमान के जन्मस्थान...