होम City News कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए कोबरा से लड़...

कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए कोबरा से लड़ गया

कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए कोबरा से लड़ गया

कुते ने आखरी दम तक अपने मालिक को नही होने दिया नुकसान

जानवरों में सबसे ज्यादा वफादार कुत्ते को माना जाता है। मालिक की जान पर अगर आफत आती है तो कुत्ता अपनी जान देकर उसे बचाने का प्रयास करता है। महाराष्ट्र के नाशिक शहर में यह बात बिल्कुल सच साबित हुई है। जहाँ एक कुत्ते ने अपने मालिक के बच्चों पर खतरा आते हुए देख उसे अपने सर ले लिया।

जी हां नाशिक शहर में अपने मालिक के बच्चों के पास जब कुत्ते को कोबरा दिखाई पड़ा और उसे लगा कि यह कोबरा बच्चों को नुकसान पहुंचा सकता है। तब कुत्ते ने तुरंत अपनी जान की परवाह न करते हुए कोबरा नाग पर हमला बोल दिया।

कुत्ते और नाग की इस लड़ाई में आखिरकार दोनों की मौत हो गई।लेकिन कुत्ते ने अपनी जान देकर अपने मालिक के बच्चों को जीवनदान दे दिया। नासिक के सचिन मोकासरे को यह कुत्ता जख्मी अवस्था में तब मिला था जब यह बच्चा छोटा पिल्ला था। उन्होंने इसका इलाज करवा कर अपने ही घर पर उसका पालन पोषण शुरू किया और उसका नाम जूली रखा।

सोमवार के दिन सचिन के बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे और पास में झाड़ियां थी वहीं पर अचानक एक कोबरा नाग निकल आया। जिसके बाद अपनी जान की परवाह न करते हुए जूली ने सांप को काट काट कर मार डाला। इस दौरान सांप ने भी जूली को कई बार काटा। जिसकी वजह से उसके भी शरीर में जहर फैल गया और आधे घंटे बाद जूली की भी मौत हो गई।

जुली(कुते का नाम ) के मौत का सभी को काफी दुख हुआ है लेकिन जुली ने एक मिसाल एक बार फिर लोगो के सामने रख दी की एक कुत्ता कैसे अपने मालिक के लिए अपनी जान दे सकता है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

देवेंद्र फड़णवीस का बंगला वाशिंग मशीन का काम कर रही है – बाला साहेब थोरात

कांग्रेस नेता बाला साहेब थोरात ने रश्मि शुक्ला और मोहित कंबोज की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात पर कहा की देवेंद्र फडणवीस का...

दही हंडी को लेकर सरकार अपनी योजना बताए – सुनील प्रभु

शिवसेना विधायक सुनील प्रभु ने शिंदे सरकार को घेरने का प्रयास किया उंन्होने दही हंडी के आयोजन को लेकर सरकार की घोषणा...

पूरी दुनिया बीजेपी जितना चाहती है – नाना पटोले

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन बीजेपी पर निशाना साधते हुए कई एहम...

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे नेशनल पार्क ब्रिज पर खड्ढे...

बचा पोश एक जटिल प्रथा जो सैकड़ो सालों से अफगानिस्तान में चली आ रही है

बचा पोश यह शब्द सुनकर आप को लग रहा होगा की यह क्या है ?बचापोश एक ऐसे जटिल प्रथा है जो सेकड़ो...