होम Tech Entertainment पांच दुनिया के ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने मैदान पर कभी लड़ाई नही की

पांच दुनिया के ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने मैदान पर कभी लड़ाई नही की

पांच दुनिया के ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने मैदान पर कभी लड़ाई नही की

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क

वैसे तो हमने देखा है और सब जानते है की क्रिकेट एक जेंटलमेंट गेम है लेकिन कई बार मैदान में ऐसी तस्वीरें सामने आ जाती है जिसे देख ऐसा लगता है कि क्रिकेट का गेम अब जेंटलमेंट नही रहा , मैदान में होने वाली नोकझोंक से जहा क्रिकेट में एक रोमांच बढ़ जाता है लेकिन यह नोकझोंक सवाल उठाने लगती है क्रिकेट के जेंटलमेंट गेम को लेकर लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जिन्होंने अपने पूरे केरियर में किसी के सातब कोई लड़ाई और झगड़ा नही किया।

क्रिकेट की दुनिया के हम पांच ऐसे खिलाड़ी से आप को रूबरू कराते है जिन्होंने अपने पूरे कॅरियर में किसी से कोई लड़ाई झगड़ा नही किया जिसमे पहला नाम है सचिन तेंदुलकर का सचिन मैदान पर बड़े ही शांत स्वभाव से खेलते थे। अक्सर गेंदबाज़ उन्हें परेशान करने की कोशिश किया करते थे, लेकिन सचिन उनका जवाब अपने बल्ले से देते थे. सचिन अभी तक दुनिया के एक मात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 100 शतक लगाए हैं। इस सूची में सचिन तेंदुलकर दूसरे स्थान पर है।

अब आप को इस सूची में रहने वाले नंबर खिलाड़ी केन विलियमसन से रूबरू कराते है जो इस लिस्ट में नंबर वन पर आते हैं न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन जो हर वक़्त फील्ड पर शांत स्वाभाव में दिखाई देते हैं. उन्हें मैदान पर कभी किसी से लड़ते झगड़ते हुए नहीं देखा गया। विलियमसन ने अब तक न्यूज़ीलैंड के लिए 88 टेस्ट मैच, 155 वनडे और 77 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

तीसरे स्थान पर क्रिकेट जगत में सबसे अच्छे और जेंटलमैन क्रिकेटरों की लिस्ट में कुमार संगकारा भी शामिल हैं। श्रींलका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ कुमार संगकारा को फील्ड पर हमेशा शांत और अच्छे मूड में देखा गया।  संगकारा ने श्रीलंका के लिए 134 टेस्ट मैच 404 वनडे मैच और 56 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

चौथे स्थान पर साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स है जो विरोधियों का जवाब अपने आक्रमक बल्ले से देते थे जिन्होंने सभी गेंदबाजो की नींद उड़ा रखी थी। एबी डिविलियर्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 114 टेस्ट मैच, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

वही पांचवे नंबर पर पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज़ भी नए युग के शरीफ क्रिकेटर्स में से हैं. रिज़वान मैदान पर विरोधी टीम के खिलाड़ियों के साथ भी मस्ती मज़ाक करते हुए ही दिखाई देते हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए अब तक 24 टेस्ट मैच, 49 वनडे और 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

90 दिन तक नही रुकना पड़ेगा अब पेमेंट के लिए , फ़िल्म इंडस्ट्री को लेकर बनेगा नियम

फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े कामगारों को मिलेगी अब एक बड़ी राहत ... अब उन्हें अपनी...

Crime : मुंबई में महिला ने किया आत्महत्या,पुलिस ने किया मामला दर्ज

मुंबई में महिला ने किया आत्महत्या,पुलिस ने किया मामला दर्ज मुंबई के अंधेरी इलाके में...

” धन्यवाद मोदी जी ” इस अभियान से जुड़ रहे है बड़ी संख्या में मुस्लिम – हाजी अरफ़ात शैख़

" धन्यवाद मोदी जी " इस अभियान से जुड़ रहे है बड़ी संख्या में मुस्लिम - हाजी अरफ़ात...

गुणवत्तापूर्ण सड़कों के माध्यम से राज्य की अलग पहचान बनाएंगे- सीएम एकनाथ शिंदे

गुणवत्तापूर्ण सड़कों के माध्यम से राज्य की अलग पहचान बनाएंगे- सीएम एकनाथ शिंदे मुंबई :...