होम News 5 बोगस डॉक्टरों के खिलाफ करवाई मुंबई क्राइम ब्रांच की

5 बोगस डॉक्टरों के खिलाफ करवाई मुंबई क्राइम ब्रांच की

5 बोगस डॉक्टरों के खिलाफ करवाई मुंबई क्राइम ब्रांच की

मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रान्च की युनिट नम्बर 6 की टीम ने मुम्बई शहर के शिवाजीनगर के गोवंडी इलाके में बिना किसी मेडिकल की डिग्री के या बिना किसी मेडिकल की पढाई के..बोगस.डॉक्टर बनकर लोगो से बड़े पैमाने पर पैसे ऐठनेवाले गैरकानुनी रुप से डॉक्टर का पेशा अपनाने वाले कुल पांच बोगस डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही की है।

क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी मुताबिक ये बोगस डॉक्टर मुम्बई शहर के स्लम इलाको में रहनेवालों की अज्ञानता का फायदा उठाकर अपने इस फर्जी डॉक्टर के गैरकानूनी कारोबार को अंजाम देते है और फीस के नाम पर भारी-भरकम पैसे ऐंठते है।

क्राइम ब्रांच की दी गई जानकारी के अनुसार मुम्बई के शिवाजीनगर के गोवंडी इलाके में कुछ लोग बोगस गैरकानुनी तरीके से बोगस डॉक्टर का व्यवसाय कर रहे है । जिसके बाद मुम्बई महानगर पालिका के ‘ एम वार्ड ‘ के सहायक मेडिकल अधिकारी डॉक्टर प्रिया कोली के नेतृत्व में कुल पांच डॉक्टरों की एक टीम की मदत ली गई और मनपा के इन डॉक्टरों की मदत से क्राइम ब्रांच ने पांच अलग -अलग जगहो पर छापेमारी की और पांच बोगस बोगस डॉक्टर रंगे हांथ पकड़ा जहाँ वो मरीजों की जांच कर उनका इलाज कर रहे थे।

इन बोगस डॉक्टरों के पास किसी भी प्रकार का कानूनी मेडिकल लाइसेंस नही है,साथ ही महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल में भी इनके नाम का जिक्र कही नही है। इसके बावजूद ये अपने आपको डॉक्टर बताकर गैरकानुनी रूप से अलग -अलग बीमारियों को लेकर लोगो को दवाइयां, इंजेक्शन और लोगो का इलाज करते पाये गये।

सभी बोगस डॉक्टरो पर शिवाजीनगर पुलिस थाने में धारा 419,420 और भारतीय दंड संहिता की धारा 33,36 के साथ ही महारास्ट्र मेडिकल प्रेकटीशनर्स एक्ट 1961 के तहत अलग अलग पांच मामले दर्ज किए गए है। फिलहाल अभी सभी इन बोगस डॉक्टर को आगे की कार्यवाही के लिए शिवाजीनगर पुलिस थाने की हिरासत में रखा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

नोकरी की तलाश में आई 19 साल की विवाहित के साथ गैंग रेप

मुंबई में एक शर्मनाक घटना सामने आई है जहाँ एक नौकरी की तलाश में मुंबई में आई 19...

ओवैसी का साथ मिला महाविकास आघाड़ी को

आज के राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी को मिला ओवैसी के साथ AIMIM के सांसद...

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है – शिवसेना

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है - शिवसेना शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र सामना के जरिए बीजेपी...

फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज यूपी में हुई टेक्स फ़्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। गुरुवार को फ़िल्म के...

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद…

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद… हनुमान के जन्मस्थान...