होम News NCB ने विदेशी महिला से 13 करोड़ की हाई ग्रेड ब्लैक कोकीन...

NCB ने विदेशी महिला से 13 करोड़ की हाई ग्रेड ब्लैक कोकीन बरामद की..

NCB मुंबई ने ब्राजील से आने वाली महिला से 3.20 किलोग्राम हाई ग्रेड ब्लैक कोकीन जब्त की
3 दिनों के ऑपरेशन में अलग अलग शहरों में दो लोगो को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है

मुंबई : फ़िरोज खान

एनसीबी मुंबई ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट को एक और झटका दिया है। NCB ने मुंबई हवाई अड्डे पर बोलीविया की एक महिला से ब्लैक कोकीन जब्त किया है और इस संबंध में गोवा से एक नाइजीरियाई नागरिक को भी पकड़ा गया है। विश्वसनीय इनपुट के बाद NCB ने इस मामले में कार्रवाई की। NCB को जानकारी मिली थी की एक बोलीवियाई महिला ड्रग्स की एक खेप के साथ फ्लाईट के जरिए मुंबई पहुंचेगी जिसे आगे मुंबई और आसपास के राज्यों में भेजा जाएगा।


इनपुट के बाद NCB ने महिला की शिनाख्त के लिए एक टिम तैयार की। NCB ने एक बोलिवियाई महिला की शिनाख्त की जो ब्राजील से गोवा सफर करनेवाली थी , महिला मुंबई में गोवा से लिए फ्लाइट बदलनेवाली थी। NCB ने पहले ही महिला की पहचान कर ली थी। जिसके बाद एनसीबी-मुंबई के अधिकारी मुंबई हवाई अड्डे के लिए रवाना हुए और बोलिवियाई महिला की शारीरिक रूप से जांच के लिए एक टिम बनाई। 26 सितंबर को मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट के उतरने के तुरंत बाद एयरपोर्ट पर बोलिवियाई महिला की पहचान हो गई जो गोवा के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट में सवार होनेवाली थी।

महिला से उसके सामान के बारे में नियमित तरीके से पूछताछ की गई जिसका महिला ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। जिसके बाद महिला के सामान की तलाशी ली गई। तलाशी में महिला के बैग से 12 पैकेट बरामद किए गए। पुछताछ के बाद महिला ने बताया की बरामद पैकेट ब्लैक कोकीन है और जिसका वजन कुल 3.2 किलोग्राम था। इसके साथ ही महिला ने यह भी कबूल किया की उसे ये खेप गोवा में एक विदेशी शख्स को देना था।

महिला द्वारा दी गई जानकारी के बाद गोवा में उस विदेशी शख्स की पहचान की गई। गोवा के एक होटल में जाल बिछाया गया और एक नाइजीरियाई व्यक्ति को पकड़ा गया। बाद में, नाइजीरियाई व्यक्ति ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा होने की बात भी कबूल की।यह नाइजीरियाई शख्स ड्रग तस्कर है जो गोवा में रह रहा था और कई राज्यों में अलग अलग पेडलरों को ड्रग्स सप्लाई करता था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

90 दिन तक नही रुकना पड़ेगा अब पेमेंट के लिए , फ़िल्म इंडस्ट्री को लेकर बनेगा नियम

फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े कामगारों को मिलेगी अब एक बड़ी राहत ... अब उन्हें अपनी...

Crime : मुंबई में महिला ने किया आत्महत्या,पुलिस ने किया मामला दर्ज

मुंबई में महिला ने किया आत्महत्या,पुलिस ने किया मामला दर्ज मुंबई के अंधेरी इलाके में...

” धन्यवाद मोदी जी ” इस अभियान से जुड़ रहे है बड़ी संख्या में मुस्लिम – हाजी अरफ़ात शैख़

" धन्यवाद मोदी जी " इस अभियान से जुड़ रहे है बड़ी संख्या में मुस्लिम - हाजी अरफ़ात...

गुणवत्तापूर्ण सड़कों के माध्यम से राज्य की अलग पहचान बनाएंगे- सीएम एकनाथ शिंदे

गुणवत्तापूर्ण सड़कों के माध्यम से राज्य की अलग पहचान बनाएंगे- सीएम एकनाथ शिंदे मुंबई :...