होम Tech Entertainment पत्नीव्रता - एक ऐसे पति की कहानी जिसने मोहब्बत की हदें पार...

पत्नीव्रता – एक ऐसे पति की कहानी जिसने मोहब्बत की हदें पार कर दीं

पत्नीव्रता – एक ऐसे पति की कहानी जिसने मोहब्बत की हदें पार कर दीं


मुंबई : अनुसुइया के पद गहि सीता। मिली बहोरि सुसील बिनीता॥ राम चरित मानस की ये चौपाई उल्लेख करती है कि जब वनवास के दौरान सती अनुसिया से माता सीता की भेंट होती है कि सीता जी उनके पैर पकड़ लेती हैं । सोचिए सती का कितना आदर सम्मान हमारे देश में हमेशा से रहा है । अब सवाल ये आता होगा मन में कि क्या कलयुग में ऐसा संभव है ? सच कहें तो मुश्किल प्रतीत होता है लेकिन हां इस विषय पर फिल्में बहुत सी बनीं । जिनमें आदर्श पत्नी को दिखाने की कोशिश की गई । लेकिन एक मेकर हैं संतराम उन्होंने कहानी में ट्विस्ट ला दिया ।

सोचा होगा कि सदियों से पत्नियां ही पति की सेवा में लगी रहती हैं क्यों न इस बार पति को मौका दिया जाए ? कुछ ऐसी सोच के साथ शुरू हुई भोजपुरी फ़िल्म ‘पत्नीव्रता’ की मेकिंग। भोजपुरी में कुछ अलग करने की कोशिश में रहने वाले एक्टर माधव राय यूँ तो कई फिल्मों में खलनायक का किरदार निभा चुके थे। कहानी में नयापन लगा इसलिए वो लीड रोल करने के लिए तैयार हो गए। हिरोइन बनीं मणि भट्टाचार्य जिन्होंने कई बड़ी फिल्में की थीं। शूटिंग शुरू हुई पूर्वांचल के संतकबीर नगर में जो कि अभिनेता माधव राय की होम डिस्ट्रिक्ट है ।

अब फ़िल्म बनकर तैयार हो चुकी है और दर्शकों के बीच आने वाली है। पत्नीव्रता के लेखक और निर्देशक सन्तराम ने बताया कि फ़िल्म में माधव राय एक ऐसे पति का किरदार निभा रहे हैं जिसकी पत्नी हाथ पैर से लाचार है । फ़िल्म में दिखाया जाता है कि पति कितनी मुश्किलों से जूझते हुए अपनी पत्नी की सेवा करता है । आज के मॉडर्न वक्त में जहां शादी सिर्फ एक फॉर्मेलिटी से ज़्यादा शायद कुछ नहीं बची है ऐसे में ये पति पत्नीव्रता बनकर एक मिसाल पेश करता है । कहानी के कई ऐसे पहलू हैं जो जब परदे पर आएंगे देखने वाले कभी खिलखिलाकर हंस देंगे तो कभी सिसक कर रो भी पड़ेंगे ।

फ़िल्म के हीरो या यूं कहें पत्नीव्रता को पर्दे पर सजीव करने वाले कलाकार माधव राय बताते हैं कि उन्होंने कई फिल्में कीं लेकिन पत्नीव्रता उनसे बिल्कुल अलग है, एकदम जुदा । ये किरदार ऑडियंस को ये सोचने पर मजबूर कर देगा कि क्या सच में कोई किसी से इतना प्यार कर सकता है ?
सुरभि माधव इंटरटेनमेंट प्रा लि. के बैनर तले बनी फिल्म पत्नीव्रता के निर्माता डॉ बी एम राय, निर्देशक संतराम, डीओपी अजय रौनियार, कार्यकारी निर्माता रत्नेश तिवारी, गीतकार व संगीतकार सावन कुमार हैं। कथा पटकथा और संवाद संतराम जी का ही है। गीतकार प्यारे लाल कवी, सन्तराम, विनय निर्मल हैं ।


फ़िल्म में माधव राय, मणि भट्टाचार्य, रेशमा शेख, अनूप अरोरा, विनोद मिश्रा, मनोज सिंह टाईगर, जागृति इत्यादि कई कलाकार अपने अभिनय का जलवा दिखायेंगे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

रेलवे स्टेशन पर महिला के साथ छेड़छाड़ और जबरन किस करने की कोशिश,आरोपी गिरफ्तार

रेलवे स्टेशन पर महिला के साथ छेड़छाड़ और जबरन किस करने की कोशिश,आरोपी गिरफ्तार मुंबई...

मुंबई – नाले में बोरी के अंदर मिली महिला की लाश

मुंबई से सनसनीखेज मामला, नाले में बोरी के अंदर मिली महिला की लाश, हत्या का केस दर्ज मुंबई :...

आज से शुरू होगा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे का महा मुकाबला

आज से शुरू होगा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे मैच शिखर धवन की कप्तानी में होगा मैच

DRI की कारवाई में एयरपोर्ट से 80 करोड़ का ड्रग्स पकड़ा

डीआरआई की बड़ी कार्यवाही,80 करोड़ से ज्यादा का ड्रग्स बरामद मुंबई : फ़िरोज खान

विराट कोहली नही खेलेंगे आज होने वाले मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ

भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को T20 के तीन मैचों की सीरीज में 2 मैच में जीत हासिल कर यह...