होम News एक्सपायर हो चुके कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को फिर से बेचने वाले रैकेट का...

एक्सपायर हो चुके कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को फिर से बेचने वाले रैकेट का भंडाफोड़ हुआ – मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा

मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक्सपायर हो चुके कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट को फिर से बेचने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया,3करोड़ से ज्यादा का माल जप्त

मुंबई : फ़िरोज खान

अगर आप कॉस्मेटिक्स और मेडिसिन जैसी महत्वपूर्ण समान खरीद रहे है तो सावधान हो जाए पहले उस प्रोडक्ट की एक्सपाइरी डेट को देखले , क्यू की हो सकता है आप अनजाने में इसकी खरीदी कर ले और इसका असर आप के स्वास्थ्य पर हो जाए , मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक ऐसा ही चोकाने वाला खुलासा किया है।

मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट 11 ने मुंबई के अलग अलग तीन जगहों के 7 गोडाउन पर छापेमारी की और एक व्यक्ति को कथित तौर पर विदेशों से एक्सपायर्ड कॉस्मेटिक उत्पाद आयात करने के आरोप में गिरफ्तार किया, छापेमारी के द्वारण 3.28 करोड़ रुपये की एक्सपायरी प्रोडक्ट जब्त की गई।आरोपी कथित तौर पर एक्सपायर्ड प्रॉडक्ट की तारीख पर स्टिकर लगा कर उन्हें दुबारा मुंबई और अन्य शहर में बेचता था।

आरोपी की पहचान अरशद शेख के रूप में हुई है,जो कथित तौर पर यूरोप,चीन और अन्य देशों से एक्सपायर्ड कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को मांगता और तारीखों को बदलने के बाद उन्हें मुंबई और अन्य शहर के बाजारों में बेचता था।

एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई क्राइम ब्रांच की तीन टीमों ने मुंबई के गोरेगांव, क्रॉफर्ड मार्केट और दाना बंदर में एक साथ 7 गोडाउन पर छापेमारी की। गोदाम नेशनल इंपेक्स और एमएस इंटरनेशनल फर्मों से जुड़े हुए थे।क्राइम ब्रांच ने जब्त किए गए 3.28 करोड़ रुपये के प्रोडॉक्ट।

क्राइम ब्रांच ने लोगो से अनुरोध किया है की कॉस्मेटिक प्रोडक्ट खरीदते समय उनकी एक्सपायरी तारीख को अच्छी तरह से जांच लें अगर एक्सपायरी डेट से छेड़छाड़ लगती है, तो उन्हें न खरीदें।

छापेमारी के दौरान परफेक्ट कॉस्मेटिक्स, कलर ज़ोन, परमानेंट हेयर कलर, ग्लैमर परमानेंट हेयर कलर,बायो वूमेन प्रोफेशनल हायर कलर जैसे विभिन्न नामों वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स को जब्त किया गया।पुलिस ने ब्यूटी शॉप के मालिक 78 वर्षीय याकूब उस्मान को भी गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा क्राइम ब्रांच की टीम ने क्रॉफर्ड मार्केट की दुकान पर छापेमारी से करीब 13 लाख रुपये नकद,14 हार्ड डिस्क,दो मोबाइल फोन समेत अन्य सामान भी बरामद किया।

आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया गया जहा कोर्ट ने 1अक्टूबर तक के लिए क्राइम ब्रांच की कस्टडी में भेज दिया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मुंबई में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस, सीएम ने दिव्यांग मंत्रालय बनाने की घोषणा की

मुंबई में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस, सीएम ने दिव्यांग मंत्रालय बनाने की घोषणा की

अमेरिका में जॉब और वीजा का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपए ठगते थे

मुंबई साइबर पुलिस ने 4 विदेशी नागरिकों को महाराष्ट्र के पुणे से किया गिरफ्तार अमेरिका में जॉब और वीजा...

उद्धव गुट के नेता कृष्णा हेगड़े शिंदे गुट में हुए शामिल

उद्धव गुट के नेता कृष्णा हेगड़े शामिल हुए शिंदे गुट में .. उद्धव सेना को लगा एक और झटका...

लिव-इन-रिलेशनशिप को लेकर हाऊसिंग सोसायट नियम बनाए , राज्यपाल से की विनती – आत्मसम्मान मंच

श्रद्धा वालकर की दुखद घटना को लेकर "आत्मसम्मान मंच" की ओर से महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जी को मिलकर...

राहुल गांधी आज करेंगें गुजरात मे चुनावी प्रचार

राहुल गांधी आज करेंगे गुजरात मे प्रचार कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से गुजरता में होने वाले विधानसभा चुनाव...