होम News मुंबई में कोरोना के खतरे को देखते हुए धारा 144 लागू कर...

मुंबई में कोरोना के खतरे को देखते हुए धारा 144 लागू कर दिया गया

मुंबई में कोरोना के खतरे को देखते हुए धारा 144 लागू कर दिया गया

मुंबई – संवाददाता

बेवजह घुमनेवालों की अब खैर नही है , कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुंबई पुलिस ने लिया एक बढ़ा फैसला। मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है। इस आदेश में सिर्फ धार्मिक स्थानों को कुछ शर्तों के साथ छूट दी गई है।

धारा 144 का आदेश जारी करने के साथ ही डीसीपी (ऑपरेशन) प्रणय अशोक ने कहा कि आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नर प्रणय अशोक ने आदेश में कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई में धारा 144 लागू की जा रही है। ऐसे में लोगों के एक स्थान पर भीड़ लगाने पर पाबंदी होगी। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों में कुछ नियमों का पालन करते हुए छूट दी गई है।

महाराष्ट्र में मंगलवार को Covid-19 के 4878 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,74,761 हो गई। इसके अलावा कोरोना महामारी के चलते 245 लोगों की मौत हुई है। राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 7855 हो गया। मुंबई में कुल मरीजों की संख्या 77,658 तक पहुंच गई है, जबकि यहां अब तक कुल 4556 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुंबई के धारावी क्षेत्र में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित छह नए रोगियों का पता चला है, जिससे इलाके में संक्रमण के कुल मामले 2,268 हो गए। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पिछले दस दिनों में सबसे जनसंख्या वाले इस क्षेत्र में तीसरी बार कोरोना वायरस के 10 से कम नए मामले सामने आए हैं। क्षेत्र में अब कोविड-19 के 586 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 1,586 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

धारावी में 23 जून को पांच नए मामले सामने आए थे, जबकि 26 जून को आठ मामले सामने आए थे।कोरोना वायरस का कहर झेल रही मुंबई के लिए जुलाई का महीना राहत ला सकता है। बीएमसी कमिश्नर आईएस चहल ने दावा किया है कि जुलाई मध्य तक मुंबई में कोरोना पर पूरी तरह से नियंत्रण की तैयारी है। कमिश्नर ने अपने दावे के समर्थन में कहा कि मुंबई में कोरोना मरीजों का डबलिंग रेट 37 दिन तक पहुंच गया है। कई इलाकों में डबलिंग रेट 79 दिन तक पहुंच गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

90 दिन तक नही रुकना पड़ेगा अब पेमेंट के लिए , फ़िल्म इंडस्ट्री को लेकर बनेगा नियम

फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े कामगारों को मिलेगी अब एक बड़ी राहत ... अब उन्हें अपनी...

Crime : मुंबई में महिला ने किया आत्महत्या,पुलिस ने किया मामला दर्ज

मुंबई में महिला ने किया आत्महत्या,पुलिस ने किया मामला दर्ज मुंबई के अंधेरी इलाके में...

” धन्यवाद मोदी जी ” इस अभियान से जुड़ रहे है बड़ी संख्या में मुस्लिम – हाजी अरफ़ात शैख़

" धन्यवाद मोदी जी " इस अभियान से जुड़ रहे है बड़ी संख्या में मुस्लिम - हाजी अरफ़ात...

गुणवत्तापूर्ण सड़कों के माध्यम से राज्य की अलग पहचान बनाएंगे- सीएम एकनाथ शिंदे

गुणवत्तापूर्ण सड़कों के माध्यम से राज्य की अलग पहचान बनाएंगे- सीएम एकनाथ शिंदे मुंबई :...