होम News कोरोना के खतरे को देखते हुए जरूरतमंदों को तीन महीने का राशन...

कोरोना के खतरे को देखते हुए जरूरतमंदों को तीन महीने का राशन एक साथ दे सरकार – देवेंद्र फडणवीस

कोरोना के खतरे को देखते हुए जरूरतमंदों को तीन महीने का राशन एक साथ दे सरकार – देवेंद्र फडणवीस

मुंबई – तृप्ति निंबुलकर

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कई जगहों पर गरीब मजदूर और जरूरतमंद लोग है जो भूखे नही रहे इसका ख्याल रखते हुए राज्य सरकार को केंद्र सरकार के आदेशों का पालन करना चाहिए महाराष्ट्र के विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने सरकार से मांग की है कि तीन महीने का राशन एक साथ सभी को दिया जाए।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह से लोकडाउन किया गया है इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने तीन महीने का राशन एक साथ और मुफ्त देने का फैसला किया है इसे लेकर राज्य सरकार ने 19 मॉर्च को एक जीआर निकाला और फ़िर दोबारा 31 मॉर्च को दूसरा जीआर निकाला उसमें कहा कि हर महीने राशन देने को कहा है दो निर्देश की वजह से लोगो मे भर्म हो रहा है लोगो के साथ साथ राशन दुकानदरों में भी ऐसी स्तिति में सरकार इस बात का खुलासा करे और एक महीने का नही बल्कि तीन महीने का राशन दे।

31 मॉर्च के जीआर में लिखा है कि जिसने 3 महीने का राशन नही लिया है उसका राशन लैब्स हो चुका है ऐसे में राज्य सरकार उनको निर्देश दे कि इस स्तिति में चाहे जिसने लिया हो या नही लिया हो सभी को राशन देना चाहिए ऐसा आदेश जारी करे।

शुरवात में सरकार ने कहा कि जिनके पास राशन कार्ड नही है उनके नामो की सूची बना कर उन्हें राशन दिया जाएगा और फिर कहा कि उनको राशन नही बल्कि पका हुआ अनाज देंगे यह होना काफी मुश्किल है ऐसी सुविधा होना काफी मुश्किल है ऐसे में जिसके पास राशन कार्ड नही भी है तो उनके पास आधार कार्ड है उसे देखते हुए राशन दे अगर किसी के पास दोनों नही है तो उनके नामो की सूची बनाये या उनको कुछ वक्त के लिए टेम्परवरी कार्ड दे और उनको भी राशन दे ताकी इस परिस्तिति में कोई भूखा नही रहे ऐसी मेरी राज्य सरकार से विनती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

देवेंद्र फड़णवीस का बंगला वाशिंग मशीन का काम कर रही है – बाला साहेब थोरात

कांग्रेस नेता बाला साहेब थोरात ने रश्मि शुक्ला और मोहित कंबोज की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात पर कहा की देवेंद्र फडणवीस का...

दही हंडी को लेकर सरकार अपनी योजना बताए – सुनील प्रभु

शिवसेना विधायक सुनील प्रभु ने शिंदे सरकार को घेरने का प्रयास किया उंन्होने दही हंडी के आयोजन को लेकर सरकार की घोषणा...

पूरी दुनिया बीजेपी जितना चाहती है – नाना पटोले

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन बीजेपी पर निशाना साधते हुए कई एहम...

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे नेशनल पार्क ब्रिज पर खड्ढे...

बचा पोश एक जटिल प्रथा जो सैकड़ो सालों से अफगानिस्तान में चली आ रही है

बचा पोश यह शब्द सुनकर आप को लग रहा होगा की यह क्या है ?बचापोश एक ऐसे जटिल प्रथा है जो सेकड़ो...