होम News रमजान में इबादत करेंगे लेकिन नए कपड़े नही पहनेंगे

रमजान में इबादत करेंगे लेकिन नए कपड़े नही पहनेंगे

रमजान में इबादत करेंगे लेकिन नए कपड़े नही पहनेंगे

रोजगार खत्म होने के बाद भी लोगो की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

संघटन के कई सदस्यों ने नोकरी जाने के बाद बची हुई रकम से कर रहे लोगो की मदद

रमजान के पाक महीने में लोग इबादत में जुड़े है और अपने मालिक से यह दुआ कर रहे है कि जल्द से जल्द यह बीमारी इस दुनिया से खत्म हो और एक बार फिर जिंदगी की गाड़ी पटरी पर चलने लगे। कोरोना के बढ़ते खतरे में कई ऐसे लोग है जिनका रोजगार ठप्प हो गया है कई लोगो के सामने रोजगार की समस्या खड़ी हो गई है , इस मुश्किल घड़ी में भी कुछ ऐसे लोग है जो अपने से ज्यादा लोगो की फिक्र करते हुए हर मदद पहुचाने का काम कर रहे है इसी में एक संघटन मलाड का है जिसमे सभी मुस्लिम युवा शामिल है जिसका नाम ही ‘युवा शक्ती सेना ‘है जो लागातर लोगो की मदद कर रही है।

युवा शक्ती सेना की तरफ से बढ़ते ऑक्सीजन कि कमी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है जरूरतमंदों के घर तक ऑक्सिजन पहुचाने का काम शुरू है साथ ही कई ऐसे परिवार है जिन्हें राशन की जरूरत है उन परिवारों तक राशन पंहुचा रहे जा रहा है ताकि कोई भूखे नही सोए।

पिछले साल लगे लॉकडाउन के दौरान से लगातार यह संघटन काम कर रहा है , लोगो के घरों के बाहर सभी धार्मिक स्थल और यहां तक पुलिसचौकी में भी जाकर सेनिटाइजर कर लोगो को सुरक्षित करने का प्रयास कर रहा है , इस संघटन में सभी मुस्लिम युवा जुड़े है जो अपनी कमाई से बचाई हुई रकम से संघटन के जरिये लोगो की मदद कर रहे है लेकिन इस बार ऐसा भी है किसी के पास रोजगार नही है इनकम का कोई जरिया भी नही है , ऐसे में फिर भी मदद करने की हिम्मत नही टूटी है और यह युवा अपने द्वारा जमा की गई रक्कम से लोगो की मदद कर रहे है।

संघटन से जुड़े सदस्य इम्तियाज़ खान का कहना है कि लागातर जिस तरह से कोरोना का कहर फैला है उसे देखते हुए सभी ने यह निर्णय लिया है कि ईद पर खर्च होने वाली रकम दुसरो की मदद के लिए इस्तिमाल करेंगे तो वही दूसरे सदस्य मोइन पटेल और नईम शेख ने बताया कि संस्था के कई लोगो की नोकरी नही जो उन्हें काम करने के बाद सेलरी मिलती थी उसी से संस्था चलाते है पिछले साल से अब तक अब हर एक सदस्य जिसके पास जो जमा रकम है उसी से चला रहा है यह संस्था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

नोकरी की तलाश में आई 19 साल की विवाहित के साथ गैंग रेप

मुंबई में एक शर्मनाक घटना सामने आई है जहाँ एक नौकरी की तलाश में मुंबई में आई 19...

ओवैसी का साथ मिला महाविकास आघाड़ी को

आज के राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी को मिला ओवैसी के साथ AIMIM के सांसद...

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है – शिवसेना

देश में अलकायदा की धमकी के जिम्मेदार बीजेपी है - शिवसेना शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र सामना के जरिए बीजेपी...

फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज यूपी में हुई टेक्स फ़्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। गुरुवार को फ़िल्म के...

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद…

हनुमान जी के जन्म स्थल को लेकर आज नाशिक में धर्म संसद… हनुमान के जन्मस्थान...