होम News मुंबई पोर्ट ट्रस्ट द्वारा जारी किए गए नोटिस का व्यपारियों ने किया...

मुंबई पोर्ट ट्रस्ट द्वारा जारी किए गए नोटिस का व्यपारियों ने किया विरोध

मुम्बई पोर्ट ट्रस्ट दुवारा जारी किए गए नोटिस का वैपरियों ने किया विरोध। मुम्बई पोर्ट ट्रस्ट पर बरसो से सेकड़ो वैपारी लोखंड और मसालों का वैपार करते है और इन के गोदाम भी यही है इन वैपरियों मे बड़ी संख्या में मुसलमान वैपारि है। 

मुंबई पोर्ट ट्रस्ट की ओर से जारी किया गया नोटिस, व्यापारियों और कामगारों ने जताया विरोध, व्यापारी खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा 

ईस्टर्न मुंबई लैंड असोसिएशन की ओर से पोर्ट ट्रस्ट की जमीनों पर बसे दुकानदारों और रहिवासियों की भव्य सभा का आयोजन किया गया। मुंबई पोर्ट ट्रस्ट की ओर से दी गयी डिमांड नोटिस के विरोध में इस सभा का आयोजन रे रोड के लकड़ी बंदर दारुखाना स्तिथ बॉम्बे मरीन इंजीनियरिंग वर्कर्स की जगह पर किया गया। इस सभा में हजारों की संख्या में लोगों ने उपस्थित रहकर मुंबई बंदर प्राधिकरण की ओर से दी गयी डिमांड नोटिस का विरोध जताया। इस अवसर पर अनेक मान्यवरों ने उपस्थित जनसमुदाय का मार्गदर्शन किया। 

मुंबई पोर्ट ट्रस्ट ने टेरिफ अथॉरिटी ऑफ मेजर पोर्ट (टेम्प) के माध्यम से अपनी जमीन के किराये में 2800 से 3000 फीसदी तक की भारी भरकम बढ़ोतरी की है, जिसमें करोड़ों रूपये का भाड़ा वसूल करने का नोटिस ट्रस्ट द्वारा व्यापारियों को दिया गया है। ट्रस्ट ने यह किराया वर्तमान महीने से नहीं बल्कि 10 साल पूर्व के समय यानी 2012 से बढ़ाया है। ट्रस्ट की जमीन पर सालों से पट्टे पर हजारों व्यापारियों के कारखानें, दुकानें और कार्यालय हैं।

इसी नोटिस के संदर्भ आगे की रणनीति के बारे में विचार प्रकट किया गया और सभी पीड़ितों को एकजुट होने का आवाहन किया गया। इस सभा में CAMIT के चैयरमेन मोहन गुरनानी, Advocate प्रेरक चौधरी, DISMA के अध्यक्ष अशोक गर्ग, DISMA के उपाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल, EMLUA के President इब्राहिम सूर्या, प्रीति शेनॉय, सुभाष गुप्ता, हरिद्वार सिंह सहित अन्य मान्यवरों ने विचार व्यक्त करते हुए सभी व्यापारी, दूकानदार और रहिवाशी व कामगारों को एकजुट होकर इस नोटिस के विरोध में लड़ने का आवाहन किया। 

सभा को सम्बोधित करते हुए जानेमाने कामगार नेता मोहन गुरनानी के कहा की “हमें कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ेगा, हमें अपनी आवाज़ बुलंद करनी होगी, व्यापारियों को अपना वोटबैंक बनाना होगा, आज नोटिस आया है कल घर से निकाला जायेगा, सभी को आवाज उठानी होगी, एकजुट होकर अपनी ताकत दिखानी होगी, व्यापारी हर संकट में देश के साथ खड़ा रहता है, सबसे बड़ा देशभक्त व्यापारी होता है, जिन-जिन को नोटिस आया है उन्हें अपना जवाब देना होगा, हमें क़ानून का दरवाजा खटखटाने की जरुरत है, संगठन के साथ मिलकर हमें अपने अधिकारों की लड़ाई लड़नी होगी, कोलाबा से वडाला के बीच जो भी आएंगे उन्हें सतर्क रहना पड़ेगा, डेवलपमेंट के साथ हम हैं उसके विरोध में नहीं है, हमें आंदोलन का रुख अख्तियार करना होगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मुंबई में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस, सीएम ने दिव्यांग मंत्रालय बनाने की घोषणा की

मुंबई में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस, सीएम ने दिव्यांग मंत्रालय बनाने की घोषणा की

अमेरिका में जॉब और वीजा का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपए ठगते थे

मुंबई साइबर पुलिस ने 4 विदेशी नागरिकों को महाराष्ट्र के पुणे से किया गिरफ्तार अमेरिका में जॉब और वीजा...

उद्धव गुट के नेता कृष्णा हेगड़े शिंदे गुट में हुए शामिल

उद्धव गुट के नेता कृष्णा हेगड़े शामिल हुए शिंदे गुट में .. उद्धव सेना को लगा एक और झटका...

लिव-इन-रिलेशनशिप को लेकर हाऊसिंग सोसायट नियम बनाए , राज्यपाल से की विनती – आत्मसम्मान मंच

श्रद्धा वालकर की दुखद घटना को लेकर "आत्मसम्मान मंच" की ओर से महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जी को मिलकर...

राहुल गांधी आज करेंगें गुजरात मे चुनावी प्रचार

राहुल गांधी आज करेंगे गुजरात मे प्रचार कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से गुजरता में होने वाले विधानसभा चुनाव...