होम Strategy Politics अल्पसंख्यक समाज के विकास की योजना जल्द से जल्द अमल में लाया...

अल्पसंख्यक समाज के विकास की योजना जल्द से जल्द अमल में लाया जाए – अध्यक्ष हाजी शेख

अल्पसंख्यक समाज के विकास की योजना जल्द से जल्द अमल में लाया जाए – अध्यक्ष हाजी शेख

नवी मुंबई – संवादाता

महाराष्ट्र अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हाजी अरफ़ात शेख ने नई मुंबई का दौरा किया इस दौरान नई महानगर पालिका के अधिकारियों के साथ बैठक की इस बैठक में अल्पसंख्यक समाज के लिए सरकार द्वारा दी जाने वाली विकास योजना को लेकर चर्चा करते हुए जल्द से जल्द सभी योजना अल्पसंख्यक समाज तक पहुचाने का आदेश दिया।

नवी मुंबई महानगरपालिका सभागृह में मा. प्रधानमंत्री की पंधरा कलमी कार्यक्रम के साथ केंद्र और राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली योजना पर चर्चा करने के लिए यह बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में नवी मुंबई महानगरपालिका के कमिश्नर आण्णासाहेब मिसाळ,उपमहापौर मंदाकिणी म्हात्रे,नगरसेवक मुनावर पटेल,अतिरिक्त आयुक्त महावीर पेंढारी,तुषार पवार,अमोल यादव इनके साथ गणेश सुरवसे, नवभारतीय शिववाहतुक संघटन के कार्याध्यक्ष शरीफ देशमुख, सरचिटणीस विनय मोरे के साथ साथ कई अधिकारी और नगरसेवक मौजूद थे।

इस दौरान हाजी अरफ़ात शेख ने कहा कि अल्पसंख्यक के लिए किए गए कामकाज मर्यादित नही रखते हुए सभी अल्पसंख्यक समाज के लोगो तक पहुचना चाहिए , इससे कोई भी समाज का घटक उपेक्षित नही रहना चाहिए। मुस्लिम समाज तक मूलभूत सुविधाएं पहचानी चाहिए जिसके लिये जिला नियोजन समिति के पास जो भी प्रलंबित प्रस्ताव है उसपर जल्द से जल्द रास्ता निकाले। बैठक में अल हसनाद उर्दू स्कूल की समस्या सामने आई जहा 300 बच्चे रास्ते पर आने की नौबत आ चुकी , इस स्कूल के ट्रस्टी से इन बारे में सारी जानकारी लेते हुए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि जल्द इस स्कूल की समस्या खत्म करें ताकि बच्चो का भविष्य अंधरे में नही जाए।

हाजी अरफ़ात ने इन दौरान अल्पसंख्यक समाज को दी जाने वाली सभी योजना की जानकारी ली और सभी अल्पसंख्यक समाज को न्याय देने का आदेश दिया।

हाजी अरफ़ात ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुस्लिम और अल्पसंख्याक समाज के लिये कई योजना बनाई है उन सभी योजनाओं को लोगो तक पहुचाने का आदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हाजी अरफ़ात ने सभी अधिकारियों को दिया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कम से कम 370 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कम से कम 370 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। संक्रमितों में 60 अधिकारी...

मुंबई से नजदीक टूरिस्ट पॉइंट के होटल और बंगला मालिको को भेजी गई नोटिस

मुम्बई से सटे सबसे बड़े टूरिस्ट पॉइंट खंडाला-लोनावाला में स्थानीय जिला प्रशासन ने सभी होटल,बंगलो मालिको को जारी किया नोटिस-नए साल की...

31 दिसम्बर और 1 जनवरी के न्यू ईयर के लिए राज्य सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

31 दिसम्बर और 1 जनवरी के न्यू ईयर के लिए राज्य सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश… 31st दिसम्बर और...

मुंबई में आज कोरोना के 2 हजार से ज्यादा मामला सामने आया

29 दिसंबर - महाराष्ट्र में कोरोना की वर्तमान स्थिति महाराष्ट्र में एक दिन में...

एच पी सी एल रिफायनरी के नजदीकी इलाके के लोगो का हेल्थ चेकअप करें – राहुल शेवाले

एच पी सी एल रिफायनरी के नजदीकी इलाके के लोगो का हेल्थ चेक अप करें पावडर लीकेज दुर्घटना के...