होम City News देश को पांच लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था बनाकर दिखाएंगे - नरेंद्र मोदी

देश को पांच लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था बनाकर दिखाएंगे – नरेंद्र मोदी

देश को पांच लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था बनाकर दिखाएंगे – नरेंद्र मोदी

पुणे की सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वक्तव्य

मुंबई – संवादाता

भारत के लोगों की क्षमता के आधार पर देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर्स की बनाकर दिखाएंगे। ऐसा वक्तव्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पुणे में संपन्न हुई सभा में दिया।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मा. चंद्रकांतदादा पाटील, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर, पुणे शहर अध्यक्ष विधायक माधुरी मिसाल, पिंपरी-चिंचवड शहराध्यक्ष विधायक लक्ष्मण जगताप, महापौर मुक्ता तिलक और भाजपा- शिवसेना महायुति के सभी उम्मीदवार उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र में भाजपा गठबंधन की सरकार लगातार दूसरी बार सत्ता में आने के बाद से देश की जनता एक समर्थ देश का अनुभव कर रही है। आज विश्व में भारत को एक मजबूत देश के रूप में मान्यता मिलने लगी है। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की मजबूत उपस्थिति होने लगी है। पिछले पांच वर्षों में लिए गए विभिन्न निर्णयों के कारण विश्व में भारत का दबदबा बढने लगा है। नया भारत किसी भी चुनौती के सामने जाने के लिए सुसज्जित है। आनेवाले समय में भारत में बड़ा विदेशी निवेश आने लगा है। जिसके लिए आवश्यक मनुष्यबल की आपूर्ति करना एक चुनौती है। इंजिनियर, युवा इंजिनियर, तकनिकी विशेषज्ञ नवभारत के निर्माण के लिए आगे आएं। पिछले पांच वर्षों में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में बढ़ोत्तरी हुई है। देश में निवेश को बढ़ाने के लिए हमारी सरकार ने अनेक निर्णय लिए हैं। 100 लाख करोड का निवेश मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति के लिए किया जाएगा। जिससे रोजगार के नए अवसर का निर्माण हो रहा है।

मुंबई, पुणे, नागपुर जैसे शहरों में मेट्रो शुरू है। तेजस जैसी रेल्वे शुरू हो रही है, हवाई योजना के कारण महाराष्ट्र में 9 हवाईअड्डे जोडे गए हैं। भारतियों ने अपनी पूरी क्षमता के साथ न्याय किया तो 5 ट्रिलियन डॉलर्स की अर्थव्यवस्था बनाने का स्वप्न सच होगा। अभी का भारत पहले के भारत जैसा नहीं रहा है। भारत की ओर तिरछी नजर से देखने पर उसे उसी की भाषा में उत्तर मिलेगा। विश्व अब यह समझने लगा है। ऐसा मा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कम से कम 370 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कम से कम 370 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। संक्रमितों में 60 अधिकारी...

मुंबई से नजदीक टूरिस्ट पॉइंट के होटल और बंगला मालिको को भेजी गई नोटिस

मुम्बई से सटे सबसे बड़े टूरिस्ट पॉइंट खंडाला-लोनावाला में स्थानीय जिला प्रशासन ने सभी होटल,बंगलो मालिको को जारी किया नोटिस-नए साल की...

31 दिसम्बर और 1 जनवरी के न्यू ईयर के लिए राज्य सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

31 दिसम्बर और 1 जनवरी के न्यू ईयर के लिए राज्य सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश… 31st दिसम्बर और...

मुंबई में आज कोरोना के 2 हजार से ज्यादा मामला सामने आया

29 दिसंबर - महाराष्ट्र में कोरोना की वर्तमान स्थिति महाराष्ट्र में एक दिन में...

एच पी सी एल रिफायनरी के नजदीकी इलाके के लोगो का हेल्थ चेकअप करें – राहुल शेवाले

एच पी सी एल रिफायनरी के नजदीकी इलाके के लोगो का हेल्थ चेक अप करें पावडर लीकेज दुर्घटना के...