होम News डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की वजह से में लोकप्रतिनिधी बन सका - राहुल...

डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की वजह से में लोकप्रतिनिधी बन सका – राहुल शेवाले

डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की वजह से में लोकप्रतिनिधी बन सका – राहुल शेवाले

चैत्यभूमी के भीमज्योत लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान सांसद राहुल शेवाळे का बयान

मुंबई – संवादाता

‘भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर संविधान लिख कर लोकशाही को मजबूत किया इसी संविधान की आज से में लोकप्रतिनिधि बना इस तरह से अपने भाषण की शुरवात करते हुए राहुल शेवाले ने अपनी भावना ब्यक्त करते हुए बाबासाहेब अंबेडकर को याद किया। चैत्यभूमि पर बाबा साहेब अंबेडकर के विचारों की प्रेरणा देने वाली ‘ अखंड भीम ज्योत ‘ लोकर्पण कार्यक्रम में अपने विचार राहुल शेवाले ने लोगो के सामने रखे , केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले की प्रमुख उपस्तिति में यह कार्यकर्म हुआ इस दौरान सामाजिक न्याय मंत्री डॉ. सुरेश खाडे, राज्यमंत्री अविनाश महातेकर, सांसद राहुल शेवाळे, विधायक सदा सरवणकर, कालिदास कोळंबकर, भाई गिरकर, मागासवर्गीय महामंडळ के अध्यक्ष राजाभाऊ सरोदे, आरपीआय के नेता दीपक निकाळजे, भदंत डॉ.राहुल बोधी महाथेरो, बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त श्री. जराड, सहाय्यक आयुक्त किरण दिघावकर के साथ मान्यवर मौजूद थे ।

विधायक कालिदास कोलंबकर ने अपने भाषण के दौरन राहुल शेवाले की तारीफ करते हुए कहा कि इस अखंड भीम ज्योत के अगर कोई वारिश है तो वोह राहुल शेवाले है।

रामदास आठवले के हातो हुआ इस दौरान रामदास आठवले ने कहा कि यह मेरी किस्मत है जो आज अखंड ज्योत का लोकार्पण मेरे हातो हूं।

चैत्यभूमि परिसर में अखंड भीम ज्योत बनाने की मांग कई सालों से हो रही थी ‘भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर महापरिनिर्वाण दिन समन्वय समिती’ ने यह मांग को लेकर लगातार प्रयास करना शुरू किया और सांसद राहुल शेवाले और विधायक कालिदास कोलंबकर की कोशिशों की वजह से जल्दी से जल्दी बीएमसी , मेरिटाईम बोर्ड और अन्य विभागों की अनुमति मिली जिसकी वजह से चैत्यभूमि पर भीमज्योत बनी।

मुंबई महानगरपालिका के सामने 21 लाख 50 हजार रुपय का खर्च हुआ और इसके सुशोभीकरण के लिए 42 लाख के मंजूरी मिली और यह भीम ज्योत 8 फुट ऊंची और साढ़े सात फिट चौड़ी है ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

बचा पोश एक जटिल प्रथा जो सैकड़ो सालों से अफगानिस्तान में चली आ रही है

बचा पोश यह शब्द सुनकर आप को लग रहा होगा की यह क्या है ?बचापोश एक ऐसे जटिल प्रथा है जो सेकड़ो...

ONLINE लोन लेने वाले हो जाए सावधान

अगर आप online और आसान लोन लेने की तैयारी मे है तो अब आप सावधान हो जाये, क्युकी मुंबई क्राइम ब्रांच ने...

धारावी के पुनर्विकास को मिलेगी गती – राहुल शेवाले

धारावी पुनर्विकास को मिलेगी गति एक महीने में रेल्वे की जगह का हस्तांतरण किया जाएगा सांसद...

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट(AIU)ने विदेशी महिला ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट(AIU)ने विदेशी महिला ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया

चूहे के लिये जहर लगा के रखा टमाटर महिला ने खाया,महिला की मौत

चूहे के लिये जहर लगा के रखा टमाटर महिला ने खाया,महिला की मौत मुंबई के मलाड इलाके में लापरवाही...