होम Uncategorized 100 करोड़ मांगे मंत्री पद दिलाने के लिए आरोपी पुलिस की हिरासत...

100 करोड़ मांगे मंत्री पद दिलाने के लिए आरोपी पुलिस की हिरासत में

मंत्री पद दिलाने के नाम पर 100करोड़ की ठगी करने के मामले में क्राइम ब्रांच ने 4लोगो को गिरफ्तार किया

राष्ट्रीय पक्ष के एक विधायक को कैबिनेट मंत्री का पद दिलाने के नाम पर 100 करोड़ रुपए की माँग करने वाला एक चौकाने वाला मामला सामने आया है,इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्सेशन (ANC) ने चार लोगों को गिरफ़्तार किया है।

राज्य में नई सरकार का गठन हो गया है और नई सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार कब और इसमें किस किसका नाम होगा इसपर फिलहाल सभी का ध्यान है और इसी वजह से कई विधायक नंदनवन (एकनाथ शिंदे का बंगला) और सागर (देवेंद्र फड़नवीस का बंगला) के चक्कर लगा रहे हैं।

इसी बात का फ़ायदा लेने के फ़िराक़ में चार आरोपियों ने 3 विधायकों को कैबिनेट में मंत्री पद दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने की कोशिश की।

100 करोड़ रुपये ठगने की कोशिश करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है, आरोपियों की पहचान रियाज शेख (41साल,कोल्हापुर ),योगेश कुलकर्णी (उम्र 57साल, ठाणे से गिरफ्तार),सागर संगवाई (37) और जफर अहमद राशिद अहमद उस्मानी को मुंबई से गिरफ्तार किया) के रूप में हुई है।

विधायक राहुल कुल से आरोपी रियाज शैख 12जुलाई को संपर्क करने की कोशिश किया लेकिन संपर्क नही हो पाया तब आरोपी शेख ने कुल विधायक के पीए से संपर्क किया,आरोपी ने बताया कि वह दिल्ली से आया है और विधायक को मंत्री पद दिलाने की बात कही,उसके अगले दिन,पीए ने विधायक कुल के साथ एक बात की,जिसके बाद उन्होंने शेख को नरीमन पॉइंट के एक होटल पर मिलने के लिए बुलाया।

विधायक कुल ने एक पोर्टफोलियो की बात किया जिसपर आरोपी शैख ने कहा की इसके लिए आप को 90 करोड़ देने पड़ेंगे विधायक देने को तैयार था,तभी आरोपी शेख ने कहा की पहले आप को रकम की 20 प्रतिशत,18 करोड़ रुपये,एडवांस में देने को कहा।

विधायक ने अगले दिन ट्राइडेंट होटल में बुलाया और एडवांस देने को कहा,इस बात की जानकारी कुल के पुलिस को बताया,पुलिस ने ट्रैप लगाया।

आरोपी शेख जैसे सोमवार दोपहर करीब 1.30 बजे होटल पहुंचा तभी पुलिस ने उसको हिरासत में लिया।होटल में विधायक कुल,उनके पीए और एक अन्य बीजेपी के विधायक होटल में मौजूद थे,

पूछताछ के दौरान,शेख ने दो और आरोपी कुलकर्णी और सांगवई की भूमिका को जानकारी साझा की,जिसके बाद ये दोनो को भी सोमवार देर रात ठाणे से गिरफ्तार किया गया।

कुलकर्णी और सांगवई ने बताया कि नागपाड़ा के उस्मानी नाम के एक व्यक्ति ने दावा किया था कि वह दिल्ली में एक व्यक्ति को जानता है जो लॉबिंग करता है।व्यक्ति पैसे के बदले में मंत्री पद दिलाते है ऐसा बताया,और वो 50-60 करोड़ रुपये लेता है अबकी रकम हम सब आपस में बात लाएंगे इस लालच में ये लोग आगया थे।

इसके बाद पुलिस ने नागपाड़ा के आसपास जाल बिछाया और मंगलवार की सुबह उस्मानी को गिरफ्तार कर लिया,चारों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया जहा कोर्ट ने पुलिस कस्टडी में भेज दिया।

पुलिस अब ये पता करने में जुट गई की क्या ये लोगो ने ऐसा पहले किसी और को ठगा है क्या।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

देवेंद्र फड़णवीस का बंगला वाशिंग मशीन का काम कर रही है – बाला साहेब थोरात

कांग्रेस नेता बाला साहेब थोरात ने रश्मि शुक्ला और मोहित कंबोज की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात पर कहा की देवेंद्र फडणवीस का...

दही हंडी को लेकर सरकार अपनी योजना बताए – सुनील प्रभु

शिवसेना विधायक सुनील प्रभु ने शिंदे सरकार को घेरने का प्रयास किया उंन्होने दही हंडी के आयोजन को लेकर सरकार की घोषणा...

पूरी दुनिया बीजेपी जितना चाहती है – नाना पटोले

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन बीजेपी पर निशाना साधते हुए कई एहम...

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2 की मौत वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे नेशनल पार्क ब्रिज पर खड्ढे...

बचा पोश एक जटिल प्रथा जो सैकड़ो सालों से अफगानिस्तान में चली आ रही है

बचा पोश यह शब्द सुनकर आप को लग रहा होगा की यह क्या है ?बचापोश एक ऐसे जटिल प्रथा है जो सेकड़ो...