होम City News पुलिस ने पकडी साढे तीन करोड की रकम

पुलिस ने पकडी साढे तीन करोड की रकम

पुलिस ने पकडी साढे तीन करोड की रकम,

जब्त की गई रकम हवाला की होने का संदेह ,

फर्शी स्टॉप के पास लगाया था पुलिस ने ट्रैप,

दो स्कार्पियो में रकम ले जा रहे थे औरंगाबाद ।

स्थानीय राजापेठ पुलिस ने फर्शी स्टॉप के पास दो स्कार्पियों वाहनों की तलाशी ली। इन दो वाहनों में लगभग साढे तीन करोड के करीब की रकम मिली है। दोनों वाहन में कुल 4 लोग सवार थे,जिनकी निशानदेही पर अन्य दो लोग भी पूछताछ हेतु हिरासत में लिये गये।पुलिस द्वारा उनसे इस रकम के बारे में पूछताछ किये जाने पर वे कोई समाधानकारक जवाब नहीं दे पाए।

यह रकम किसकी है और कहां से लेकर कहां पहुंचाने हेतु ले जायी जा रही है, इस बात को लेकर वाहन में सवार लोगों द्वारा कोई ठोस जानकारी नहीं दिये जाने के चलते पुलिस ने दोनों वाहनों व उनमें सवार लोगों को थाने में लाया और वाहन में सवार 4 लोगों सहित अन्य दो लोगों से लगभग तीन घंटे तक पुलिस ने पूछताछ की।तब पता चला कि यह 6 लोग गुजरात राज्य के अहमदाबाद के निवासी है और अमरावती होते हुए औरंगाबाद जा रहे थे। राजापेठ पुलिस के अनुसार जब्त की गई रकम साढे तीन करोड रूपये के करीब है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजापेठ पुलिस को खबर मिली थी कि दस्तुर नगर परिसर के एक अपार्टमेंट से रात के समय बडी मात्रा में रकम इधर से उधर भेजी जाती है। इस जानकारी के आधार पर राजापेठ के थानेदार मनीष ठाकरे ने रात 2 बजे से डीबी स्कॉड के जवान अतुल संभे, राहुल ढेंगेकर, दानिश शेख, दुलाराम देवकर व अमोल खंडेझोड को वहां तैनात किया गया था।

पुलिस के यह जवान रात में इस मार्ग से जानेवाले हर फोर व्हीलर वाहन की तलाशी ले रहे थे।पश्चात तडके 5 बजे के दौरान एमएच 18 बीआर 1434 व एमएच 20 डीबी 5774 नंबर के दो स्कार्पियों वाहन फर्शी स्टाप के समीप पेट्रोल पंप के निकट आते दिखाई दिये, जिन्हें रोककर दोनों वाहनों की तलाशी ली गई।इन दो स्कार्पिओ वाहन में दो ड्रायवरों समेत कुल 4 लोग सवार थे।

जिनके नाम वाहन चालक शिवदत्त महेंद्र गोहिल (30, सीमर, तह. पूना, जिला गिरसोमना), वाघेला सिलूजी जोराजी (49, वसई, तह. चानसमान, जिला पाटण), कार चालक रामदेव बबादुरसिंह राठोड (24, सीमर, तह. उना, जिला गिरसोमना) तथा नरेंद्र दिलीपसिंह गोहिल (27, राजुला, जिला अमरेली) बताये गये है।वहीं इन दोनों से की गई पूछताछ के आधार पर फरशी स्टॉप परिसर में स्थित वीणा अपार्टमेंट के एक फ्लैट में जाकर नीलेश भरतभाई पटेल (27, सांथल, जिला म्हैसाना) तथा जिग्नेश राजेश गिरीगोसावी (26, म्हैसाना, सभी गुजरात निवासी) को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया।

इस समय जब्त की गई दो स्कार्पिओ वाहन से 3 करोड 50 लाख 9 हजार 100 रूपये सहित 50 हजार रूपये मूल्य के पांच एंड्राईड फोन बरामद किये गये। वहीं विणा अपार्टमेंट स्थित फ्लैट से डेढ लाख रूपये नकद सहित पैसे गिननेवाली दो मशीन तथा तीन एंड्राईड मोबाईल बरामद किये गये।नकद रकम, एंड्राईड मोबाईल, पैसे गिरने की मशीन व दो स्कार्पिओ वाहन सहित कुल 3 करोड 72 लाख 69 हजार 100 रूपये का माल इस छापे की कार्रवाई में बरामद किया गया है।

सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि, रकम ले लाने हेतु प्रयोग में लाये जानेवाले इन दोनों वाहनों के निचले हिस्से में सीट के नीचे रकम रखने के लिए एक बडी पेटी बनाई गई थी, जिसमें करीब साढे तीन करोड रूपयों की नकद रकम छिपाकर रखी हुई थी। वाहन में सवार लोगों ने पुलिस को इस रकम बाबत ना ठोस सबूत दिए और ना ही विस्तृत जानकारी भी दी।

जिसके चलते राजापेठ के पुलिस निरीक्षक मनीष ठाकरे ने दोनों वाहनों और वाहनों में सवार 4 लोगों और उनके दो साथियों को राजापेठ थाने में लाकर जमा किया, साथ ही तत्काल इसकी जानकारी शहर पुलिस कमिश्नर डॉ. आरती सिंह व पुलिस उपायुक्त शशिकांत सातव को दी। इसी बीच राजापेठ थाने में नोट गिनने की मशीन भी लायी गई, जिसके जरिये दोनों वाहनों से बरामद हुई रकम को गिनने का काम शुरू किया गया।

इसके साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर राजापेठ थाने द्वारा मामले की जानकारी आयकर व कोषागार विभाग को दी गई, जिसके बाद दोपहर 2 बजे कोषागार विभाग के अधिकारी राजापेठ थाने में पहुंच गये थे। वहीं इस दौरान पुलिस द्वारा लगातार की गई पूछताछ में इन सभी 6 लोगोें द्वारा बताया गया कि, वे गुजरात राज्य के अहमदाबाद शहर निवासी है और औरंगाबाद जा रहे थे।

लेकिन काफी पूछताछ के बाद इन 6 लोगों ने इस बात को लेकर अधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है कि वे यह रकम कहां से लेकर आये थे और इस रकम को कहां पहुंचाया जाना था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

ऑक्सिमिन एंटरटेनमेंट की फ़िल्म ‘ भईल मन जोगिया ‘ हुई पूरी, दूसरी फिल्म ‘ मलाल ‘ की शूटिंग शुरू

ऑक्सिमिन एंटरटेनमेंट की फ़िल्म ' भईल मन जोगिया ' हुई पूरी, दूसरी फिल्म ' मलाल ' की शूटिंग शुरू

सीनियर सिटीजन डॉक्टर (MBBS )से मांगा 50 लाख की फिरौती.

सीनियर सिटीजन डॉक्टर (MBBS )से मांगा 50 लाख की फिरौती. बुरखे वाली महिला ने दिया फिरौती वाली चिट्ठी.

किन्नरों का आतंक,बीच सड़क मुंबई पुलिस के साथ मारपीट,तीन किन्नर गिरफ्तार

किन्नरों का आतंक,बीच सड़क मुंबई पुलिस के साथ मारपीट,तीन किन्नर गिरफ्तार मुंबई : संवाददाता मुंबई के...

बिहार के पाँच चोरो को वसई माणिकपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार |

बिहार के पाँच चोरो को वसई माणिकपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार | वसई माणिकपुर पुलिस...

अभिनेता जीत रस्तोगी की नई हिंदी बॉलीवुड फिल्म“रसूख” की शूटिंग सीतापुर में शुरू

अभिनेता जीत रस्तोगी की नई हिंदी बॉलीवुड फिल्म"रसूख" की शूटिंग सीतापुर में शुरू सीतापुर की खूबसूरत लोकेशंस पर जीत...